New Renault Duster: ये बात तो किसी से छुपी नहीं है की रेनो डस्टर कितनी ज्यादा पॉप्युलर है. इसके लुक और फीचर्स दोनों को ही लोग काफी पसंद करते है. क्या आपको पता है ये अब एक नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाली है. जी हाँ थर्ड जेनरेशन डस्टर एक बार फिर से लोगों के होश उड़ाने आ रही है. इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. ये बिलकुल नयी होगी. चलिए आपको इस कार के बारे में डिटेल में बताते है.

डिजाइन

नयी रेनो डस्टर लगभग 4.4 मीटर लंबी होने वाली है. इस नयी रेनो डस्टर कार को देखने के बाद आपको काफी हद्द तक लगगे की Dacia Bigster की तरह ही होगी.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस गाड़ी की सेकेंड जेनरेशन मॉडल की तुलना आने वाले अपकमिंग कार के बड़े डाइमेंशन की वजह से आपको इस कार में आरामदायक और प्रेक्टिकल कैबिन बनाने का मौका मिलता है. इस न्यू जेनरेशन रेनो डस्टर में आपको रेनो-निसान के एलांयस के साथ ही सह CMF-B मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर डिजाइन और डेवलप किया जाने का मौका मिलेगा. आपको इस नए आर्किटेक्चर की वजह से नई डस्टर एसयूवी बड़े बूट स्पेस और बढ़िया केबिन स्पेस का पॅकेज भी दिया जाना है. आपको इस बाइक में बड़ा फीचर्स मिलना है. ऐसा फीचर्स जो आपको हैरान कर देगा.

आपको इस नई डस्टर 1.3 लीटर हाइब्रिड इंजन ऑप्शन सेट किया है. आपको इस कार के मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ नया 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है. कहा जा रहा है इस बाइक को साल 2024 से लेकर 2025 के बीच में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है.

हो रहा है इन गाड़ियों से मुकाबला

बता दे मार्केट में रेनो की ये कार लॉन्च होने के बाद से ही तहलका मचा रही है. जब से यह लॉन्च हुई है तब से ये लोगों के आँखों में बस गयी है. तभी से यह कार Hyundai Creta, Volkswagen Taigun और Toyota Urban Cruiser Hyryder समेत कई गाड़ियों से मुकाबला कर रहा है.