Honda Activa Smart: कार, बाइक स्कूटर की वैसे तो बहुत सारी कंपनी है लेकिन कुछ कंपनी ऐसी होती है जो लोगों को खूब पसंद आती है. इन्ही में से एक है कंपनी होंडा. ये कंपनी हमेशा अपने एक्टिवा के लिए चर्चा में रहती है. एक बार फिर से ये कंपनी चर्चा में है लेकिन इस बार वजह पुरानी होंडा नहीं बल्कि नयी होंडा है. दरअसल कंपनी अपना सबसे लेटेस्ट मॉडल एक्टिवा स्मार्ट बहुत जल्द लॉन्च करने की तैयारी लगी हुई है. कहा जा रहा है कि इसे बहुत जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि होंडा 23 जनवरी को नई होंडा एक्टिवा स्मार्ट को लॉन्च किया जा सकता है. सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर होंडा के ही होते है. ऐसे में देखा जा रहा है कि आने वाले होंडा में कई सारे बदलाव किये गए है. वो कौन से बदलाव है चलिए आपको बताते है.

Honda Activa Smart फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नए एक्टिवा के वेरिएंट में 1 किलो वजन कम मिलेगा. वही आपको दूसरे सभी वेरिएंट के मुकाबले इस स्कूटर में 7.79 hp से 7.84 hp तक बढ़ी मिलेगी. आपको इस स्कूटर में Honda Igntion Security सिस्टम मिलता है. आप नाम से ही समझ गए होंगे कि Honda Igntion Security System कंपनी का एक इम्मोबिलाइज़र है. दरअसल आपको इसमें इग्निशन कुंजी दी जाती है जो असल में एक आईसी चिप है. इसमें एक कोड होता है. ऐसे में आप जब जब आप इग्निशन स्लॉट में डालते है उससे मोटरसाइकिल के ईसीयू सत्यापित हो जाता है. इससे बाइक तभी स्टार्ट होती है जब ईसीयू कोड्स पहचानता है.

इतना ही नहीं आपको नया एंटी-थेफ्ट सिस्टम भी मिलता है. पिछले साल 2022 की शुरुआत में ही होंडा ने दोपहिया वाहनों के लिए एच-स्मार्ट एंटी-थेफ्ट डिवाइस के लिए पेटेंट डाला था. और ऐसे में ये सिस्टम आपको एक्टिवा स्मार्ट होंडा में देखने को मिलेगा. वैसे अब स्कूटर में क्या क्या नया होगा इसके अलावा वो तो लॉन्च होने के बाद पता चलेगा. लेकिन ये बात तो 100 % क्लियर है कि होंडा अपने ग्राहकों को कभी निराश नहीं करेगा.