महिन्द्रा अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी कार Mahindra Scorpio का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है। नया वर्जन पुराने मॉडल की तुलना में काफी अपग्रेडेड है और इसमें नए सेफ्टी फीचर्स के साथ कम्फर्ट बढ़ाने के लिए बहुत से एक्स्ट्रा फीचर्स भी जोड़े गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसे मार्केट में Mahindra Z101 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

एंडेवर जैसा लुक होगा नई Mahindra Scorpio का

अभी तक Mahindra Scorpio की कोई भी आधिकारिक तस्वीर जारी नहीं की गई है। फिर भी कुछ लीक तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देख कर गाड़ी के नए वर्जन के एक्सटीरियर और लुक का सहज ही अंदाजा हो जाता है। माना जा रहा है कि यह गाड़ी अपने लुक से फोर्ड की एंडेवर एसयूवी को टक्कर देगी। यह पहले से ज्यादा स्पेसियस और कम्फर्टेबल भी बनाई गई है।

नई Mahindra Scorpio में होंगे ये फीचर्स

गाड़ी के नए मॉडल में 360 डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले (HUD) सहित कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं। इनके साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग, वाहन टेलीमैटिक्स, फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ और रूफ-माउंटेड स्पीकर के साथ 3 डी सोनी ऑडियो सिस्टम दिया गया है।

इस एसयूवी में 6 एयरबैग, एबीएस (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सहित बहुत से नए फीचर्स भी जोड़े जा रहे हैं। ये सभी फीचर्स कार को पहले से ज्यादा शानदार बना देंगे।

इंजन भी हुआ अपग्रेड

नई Mahindra Thar के हुड में भी बदलाव किया गया है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल्स में उपलब्ध होगी। यह कार पिछले मॉडल की तुलना में वजन में भी हल्की होगी और इसकी स्पीड भी पहले से ज्यादा होगी।

जून में होगी लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिन्द्रा स्कोर्पियो का नया मॉडल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस वर्ष जून में महिन्द्रा स्कोर्पियो को लॉन्चिंग को 21 वर्ष पूरे हो जाएंगे, ऐसे में 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर इसे लॉन्च किया जा सकता है।