New Maruti Alto अगर आप अपने लिए बजट फ्रेंडली कीमत पर फैमिली कार लेने के बारे में सोच रहे हैं तो मारुति अल्टो से अच्छा विकल्प फिलहाल मार्केट में नहीं है। फैमिली कार के मामले में यह गाड़ी लोगों के सामने अपनी एक अलग पहचान बन चुकी है। 

हाल ही में कंपनी ने अपने नए मॉडल की जानकारी दी है जिसमें आपको अपग्रेड फीस फीचर्स और टॉप इंजन क्वालिटी दी जाएगी। सभी बेहतरीन फीचर्स आपके बजट फ्रेंडली कीमत पर दिए जा रहे हैं। आइए आपको इस मॉडल से संबंधित सभी डिटेल्स बताते हैं।  

New Maruti Alto Engine Specifications 

अब अगर हम इस मॉडल के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बता दे इसमें आपको 796 सीसी का दमदार इंजन दिया जा रहा है। कंपनी का धागा है कि 30 लीटर वाला यह इंजन आपको 12 वोल्ट की वोल्टेज और 35.5 किलो वाट की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा यह मॉडल 70 न्यूटन का पिक टॉर्क भी पैदा कर सकता है। 

माइलेज ने मचाया बवाल 

अब अगर हम सामने आ रही डिटेल्स के अनुसार इसके माइलेज की बात करें तो बता दे ऑन रोड इसका पेट्रोल वेरिएंट आपको 22 किलोमीटर की दमदार माइलेज ऑफर करता है। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट आपको 30 किलोमीटर की माइलेज देगा। अपने माइलेज और स्पीड की वजह से भी मारुति अल्टो लोगों के बीच बहुत प्रचलित हो रही है। स्पीड के मामले में इस कार को लोगो द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है साथ ही इसमें आपको रंग के भी विकल्प दिया जा रहा है. 

Price Details 

अब अगर हम भारतीय बाजारों में सामने आई इसकी कीमत की डिटेल्स के बारे में बात करें तो बता दे इसे काफी ज्यादा बजट फ्रेंडली कीमत पर भारतीय बाजारों में उपलब्ध कराया जा रहा है इस मॉडल की शुरुआती कीमत भारतीय बाजारों में सिर्फ ₹4 लाख रुपए रखी गई है। इसका सबसे टॉप मॉडल आपको ₹5 लाख में मिल जाएगा।