Maruti मोटर्स की कारों को उनके दमदार इंजन तथा बेहतरीन फीचर्स के लिए जाना जाता है। भारत में मारुती की कारों का इस्तेमाल लंबे समय से किया जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। मारुती जहां नई गाड़ियों को लांच कर रही है, वहीं पुरानी गाड़ियों को अपडेट करके तथा उनमें नए फीचर्स इंस्टाल कर फिर से बाजार में उतार रही है। इसी क्रम में मारुती ने Maruti Suzuki Ertiga में भी नए फीचर्स को इंस्टाल किया है।

Maruti Suzuki Ertiga के नए फीचर्स

आपको बता दें की इसमें कई नए फीचर्स इंस्टाल किये गये हैं। जो इसको पहले से ज्यादा एडवांस बनाते हैं। आपको बता दें की इसमें 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स) को शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स और ऑटो एसी जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga का दमदार इंजन

आपको बता दें की मारुती ने अपनी इस गाड़ी में काफी पावरफुल इंजन दिया है। इसमें आपको 1.5-लीटर की पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जो की 102bhp की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क को उत्पन्न करने में सक्षम है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट का सपोर्ट दिया गया है।

Maruti Suzuki Ertiga का माइलेज

मारुती की इस गाड़ी का माइलेज काफी शानदार है। 7 सीटर Ertiga की बात करें तो पेट्रोल इंजन में यह आपको 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। पेट्रोल ऑटोमैटिक इंजन में 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज यह देती है। अर्टिगा सीएनजी वाले इंजन में 26.11 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज आपको मिलता है।

Maruti Suzuki Ertiga की कीमत

इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो बता दें की यह 8.64 लाख रुपये होती है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.08 लाख रुपये है। इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा से होता है।