New Maruti Swift जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय बाजारों में फोर व्हीलर मार्केट में मारुति स्विफ्ट का नाम बहुत ज्यादा प्रचलित है। वर्ष 2024 के नए अपडेट संस्करण में मारुति ने अपनी नई मॉडल में सभी आधुनिक फीचर्स ऐड करके उसे फिर एक बार भारतीय बाजारों में लॉन्च किया है।

अगर आप अपने लिए एक ऐसे गाड़ी की तलाश कर रहे है जिसमें आपको आधुनिक सुविधाओं के साथ-साथ शानदार फीचर्स एक बजट फ्रेंडली कीमत पर मिल जाए तो मारुति की यह नई स्विफ्ट मॉडल आपके लिए सबसे सही विकल्प है। चलिए आपको इस मॉडल से संबंधित सभी डिटेल्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।  

New Maruti Swift Engine Specifications 

मारुति स्विफ्ट की तरफ से लांच की जा रही है इस नई गाड़ी में आपको बेहतरीन इंजन दिया जाएगा। बता दे इस मॉडल में 1.5 लीटर का ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह गाड़ी 35 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देने वाली है। इसी के साथ ही आपको बता दे इसमें आपको 5 स्पीड मैनुअल की सुविधा भी मिलेगी। 

सामने आई फिचर्स की डिटेल्स 

सबसे पहले तो अगर हम इस मॉडल में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो बता दे इसके अंदर 9 इंच का टच स्क्रीन इनफॉरमेशन सिस्टम और क्रूज कंट्रोल दिया जा रहा है। इसके अलावा ऑटोमेटिक एक और कनेक्ट कार टेक्नोलॉजी जैसी सुविधाएं भी दी जा रही है। केवल इतना ही निबंध की सेफ्टी के लिए सिक्स एयर बैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर्स भी आपको इसमें देखने को मिलने वाले हैं। 

कीमत भी है आपके बजट में 

अगर ऊपर बताइए इंजन क्वालिफिकेशन और फीचर्स के बाद आपको यह मॉडल पसंद है तो लिए आपसे इसकी कीमत के बारे में बताते हैं। भारतीय बाजारों में इस मॉडल की शुरुआती कीमत ₹ 6 लाख रुपए तक है।