यूं तो भारतीय ऑटो मोबाइल बाजार में बहुत से कंपनी के SUV उपलब्ध है। परंतु उनमें से जब भी बजट सेगमेंट की बात आती है, तो कुछ गिने-चुने ही SUV हमारे लिस्ट में आप आती है। इन्हीं में से एक है Tata Pumch परंतु यदि आप टाटा पांच खरीदना चाहते हैं तो जरा रुकिए और Nissan की यह शानदार एसयूवी को एक बार अवश्य रुख करें।

Nissan के तरफ से आने वाला Nissan Magnite SUV काफी शानदार फोर व्हीलर में से एक है। इसमें आपको लग्जरी फीचर्स के साथ-साथ दमदार सेफ्टी और काफी भौकाली लुक भी मिल जाती है। जो कि टाटा पांच से कई गुना अच्छी है। चलिए इसके बारे में एक-एक करके पूरी जानकारी विस्तार रूप से देते हैं।

New Nissan Magnite SUV के फीचर्स

शुरुआत करते हैं इस शानदार कार के फीचर्स से, तो इसमें कंपनी के द्वारा सारे फीचर्स कूट-कूट के भरे हुए हैं। इसमें आपको मिलते हैं वाहन डायनेमिक कंट्रोल्स, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एबीएस, चार एयरबैग जैसे बहुत से फीचर्स कंपनी के द्वारा इस एसयूवी में दिए गए हैं।

New Nissan Magnite SUV की दमदार इंजन

कर की परफॉर्मेंस इतनी शानदार है कि क्या ही बताएं यह सब इसमें लगी शानदार इंजन की बदौलत है। आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें 1.0 लीटर तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 72 Bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

वही दूसरा इंजन 1 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन है जो की 100 Bhp की पावर और 160 Nm की अधिकतर टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस के अलावा गाड़ी के माइलेज भी काफी शानदार होने वाली है।

New Nissan Magnite SUV की कीमत

अब बात करते हैं इस शानदार और लग्जरियस इंटीरियर वाले एसयूवी की कीमत की तो आपको बता दे की Nissan Magnite के XE वेरिएंट की कीमत ₹6 लाख रुपए है। वहीं इसके टॉप वैरियंट XV टर्बो प्रीमियम की कीमत 10.94 लाख है।