New Rajdoot Bike जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं 90 के दशक में राजदूत को बहुत पसंद किया जाता था। इंडिया केवल एक बाइक ही नहीं बल्कि सभी के आंगन की शोभा होता था। कंपनी ने हाल ही में अपने शानदार नए राजदूत मॉडल को भारतीय बाजारों में लॉन्च करने का फैसला कर लिया है।

आपको बता दे ऐसा हनुमान लगाया जा रहा है कि यह नई शानदार राजदूत क्रूजर बाइक रॉयल एनफील्ड को भी टक्कर देने की क्षमता रखती है। 70 के दशक में आई या धांसू बाइक किसी कारणवश उस समय मार्केट में आना बंद हो गई थी मगर एक बार फिर इसे मार्केट में लॉन्च किए जाने की खबर सामने आ चुकी है। 

New Rajdoot Bike Engine 

नहीं राजदूत में आपको बेहतरीन अपडेट और जबरदस्त इंजन क्वालिटी देखने को मिलेगी। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक क्या पता चला है कि इस बार दिए जा रहे इंजन की क्वालिटी की वजह से यह बाइक ज्यादा पावर तथा ज्यादा पिक टॉक पैदा करने में सक्षम है। इसी के साथ ही आपको बता दे कंपनी का दावा है कि इसके निर्माण में इस बार अधिक आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं यानी कि यह बाइक आपको बहुत ही बेहतरीन माइलेज देने वाली है। 

Must Read

ब्रेकिंग सिस्टम में भी मिलेगी सुविधाएं 

अगर इसकी ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो आपको बता दे इस मॉडल में आपको बहुत ही जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिलेगा। सबसे पहले तो इसके रियल तथा फ्रंट दोनों ही तरफ आपको डिस्क ब्रेक सिस्टम दिया जा रहा है। इसके अलावा आपको बता दे इस बाइक की फ्रंट तथा रियर में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम की व्यवस्था भी दी गई है। इसके अलावा आपको बता दे इस मॉडल में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जा रहा है।