भारत के टू व्हीलर मार्किट में आपको बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक एक से बढ़कर एक बाइक आसानी से मिल जाती है। भारत में कंप्यूटर बाइक्स की काफी डिमांड है हालांकि हमारे यहां पर क्रूजर बाइक की मांग भी कम नहीं है। क्रूजर बाइक्स में रॉयल एनफील्ड बाइक को काफी पसंद किया जाता अहइ। लेकिन अब इसको टक्कर देने के लिए 70 के दशक की धांसू बाइक Rajdoot को अब बाजार में लाया जा रहा है। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं।

New Rajdoot का इंजन

ख़बरों के अनुसार इस बाइक में आपको पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन पहले से ज्यादा पावर तथा पीक टॉर्क पैदा करेगा। बताया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस बाइक का निर्माण आधुनिक तकनीक से कर रही है अतः इसमें आपको पहले से ज्यादा माइलेज मिल सकेगा।

New Rajdoot का ब्रेकिंग सिस्टम

इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो बता दें कि इसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है। इसके रियर तथा फ्रंट दोनों में डिस्क ब्रेक सिस्टम को दिया गया है। इस बाइक के फ्रंट तथा रियर में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम को दिया गया है।

मिलेगा आकर्षक लुक

बताया जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को काफी आकर्षक लुक में निर्मित कर रही है। इस बाइक में आपको कई कलर ऑप्शन भी दिए जाएंगे। हालांकि कंपनी ने अभी इस बाइक की लांचिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन जानकार लोगों का कहना ै कि जल्दी ही यह बाइक आपको सड़कों पर फर्राटा भरती नजर आएगी।