नई रॉयल एनफील्ड बाइक ने बाजार में उड़ाया गर्दा, धाकड़ लुक ओर फीचर्स ने किया सभी को फेल

रॉयल एनफील्ड कंपनी की बाइकों को हमारे देश में काफी पहले सेपसंद किया जाता है। खासकर युवा लोग इस बाइक को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। आज भी रॉयल एनफील्ड ने अपने बेहतरीन स्तर को बनाये रखा हुआ है। यही कारण है कि इस कंपनी की बाइकों की मांग हमेशा बनी रहती है। बता दें कि हालही में रॉयल एनफील्ड अपनी एक नई बाइक को बाजार में उतारा है। इस बाइक को सुपर मीटियोर 650 नाम दिया गया है। इसको कंपनी ने भारतीय बाजार में लांच कर दिया है।

नई रॉयल एनफील्ड बाइक है कंपनी की सबसे महंगी बाइक

आपको बता दें कि कंपनी ने सुपर मीटियोर 650 को दो कीमतों 3.48 लाख रुपये और 3.78 लाख रुपये में बाजार में उतारा है। यह बाइक कंपनी की सबसे महंगी बाइक बन चुकी है। इस बाइक में कंपनी ने 648cc, एयर और ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है। बता दें कि इस बाइक के इंजन तथा गियरिंग को भी कंपनी ने रीमैप किया है।

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 के वेरिएंट तथा उनके दाम

जानकारी दे दें की इस बाइक को कंपनी ने तीन वेरिएंट में उतारा है। जिनके नाम Astral, Interstellar तथा Celestial हैं। इनकी कीमतें क्रमशः 3.48 लाख रुपये, 3.63 लाख रुपये तथा 3.78 लाख रुपये हैं।

सुपर मीटियोर 650 का इंजन

सुपर मीटियोर 650 का इंजन 7,250rpm पर 47bhp की अधिकतम पॉवर जेनरेट करता है। इसको 6-स्पीड कॉन्सटेंट मेश गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक की 2260 मिमी, चौड़ाई 890 मिमी है तथा उसकी ऊंचाई 1155 मिमी है। 19-इंच के फ्रंट और 16-इंच के रियर व्हील्स इस बाइक में दिए गए हैं। 320 मिमी के फ्रंट और 300 मिमी के रियर डिस्क ब्रेक भी इसमें दिए गए हैं।

सुपर मीटियोर 650 के अन्य फीचर्स

. इस बाइक में डुअल-चैनल ABS की सुविधा दी गई है।
. इसमें Showa 43mm USD फोर्क सस्पेंशन और फुल LED हेडलैंप की सुविधा प्रदान की गई है।
. ट्रिपर नेविगेशनआपको इसमें दिया जाता है।
. टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक तथा सर्कुलर एलईडी टेललैंप्स की सुविधा इसमें दी हुई है।
. इसका वजन 241 किग्रा है। यह कंपनी की सबसे भारी बाइक है।