हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक को आप जानते ही होंगे। यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। इसकी खासियत के कारण यह लोगों की पसंद आज तक बनी हुई है।

अब हीरो कंपनी ने इसी के एडवांस रूप में XTEC Hero Splendor plus बाइक को बाजार में उतारा है। इस बाइक को भी खूब पसंद किया जा रहा है। यदि आप हीरो की बाइक लेना चाहते हैं तो इस बाइक के बारे में जरूर जान लें।

New Splendor plus XTEC के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में कंपनी ने 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक, डिजिटल कंसोल, रियर टाइम माइलेज, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे शानदार फीचर्स को दिया है। इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 7.2 CC एयर कूल्ड तकनीक सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया हुआ है।

जो की 7.9 bhp अधिकतम पावर को उत्पन्न करता है। इस बाइक में आपको i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम की सुविधा भी दी जाती है। इसके दमदार इंजन के चलते आपको इसमें 80.6 kmpl का माइलेज भी मिल जाता है। जो की काफी शानदार है।

राइडर की सुविधा का ध्यान रकते हुए कंपनी ने इसमें 130 mm ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा दी है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर तथा रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर भी आपको दिए जाते हैं।

New Hero Splendor Plus Xtec की कीमत

इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत एक्सशोरूम कीमत 72,900 रुपये है। आप इस बाइक को चार कलर ऑप्शन टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल वाइट कलर में खरीद सकते हैं।