हमारे देश में बाइकों को काफी बड़ी संख्या पसंद करती है। बाइकों में आज के समय में स्पोर्ट्स तथा क्रूजर बाइकों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इनका इंजन काफी ज्यादा पावरफुल होता है।

इनकी पावर की तुलना कार से की जाती है। अब बाइक निर्माता कंपनियां भी बाइकों को कार के स्तर का बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहीं हैं। इसी क्रम में आज हम आपको यह बता रहें हैं कि किस प्रकार से बाइक निर्माता कंपनियां बाइकों को कार को टक्कर देने वाली बनाने में लगी हुई है।

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में हटा डाली चेन

आज के समय में लोग काफी बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक वाहनों की और झुक रहें हैं। वाहन निर्माता कंपनियां भी इस बात को साफ़ देख रही हैं। इसीलिए वे भी इलेक्ट्रिक वाहनों के नए नए वेरिएंट बाजार में लगातार उतार रहीं हैं। इन वाहनों की अच्छी रेंज तथा शानदार लुक इनको काफी आकर्षक बना रहा है।

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के क्षेत्र में अब हमारे देश में कई नए स्टार्टअप भी सामने आएं हैं। जो बाइकों में नए नए अनुसंधान कर रहें हैं। इसी क्रम में आपको बता दें कि अब बाइक को गियर सिस्टम के साथ कार की ही तरह उतारने की कोशिश की जा रही है।

बता दें कि कुछ बाइक निर्माता कंपनी अपनी बाइक में कार की ही तरह एक्सल दे रहें हैं। बाइक में लगा यह एक्सल ही बाइक को गति प्रदान करेगा। इसके कारण बाइक में गियर तथाचें के टूटने के झंझट से छुटकारा मिलेगा।