New Tata Nano EV जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं दिन पर दिन दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है। ऐसे में टाटा ने हाल ही में अपनी नैनो इलेक्ट्रिक व्हीकल को लांच किया है। अगर आप भी अपने लिए एक बजट फ्रेंडली कीमत पर बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार लेना चाहते हैं तो यह मॉडल आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी मुताबिक इस मॉडल में आपको बहुत सारे रंग के विकल्प भी दिए जा रहे हैं। इसी के साथ ही आपको बता दें अलग-अलग रंग चुन्नी पर कीमत में कोई परिवर्तन नहीं होगा। इस मॉडल को भारतीय बाजारों में लॉन्च कर दिया गया है। आइए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं। 

New Tata Nano EV Price

सबसे पहले तो कंपनी की तरफ से निर्धारित की गई कीमत के अनुसार इस मॉडल को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जा रहा है क्योंकि यह बजट फ्रेंडली की कीमत पर लॉन्च की गई है। आपको बता दे इस मॉडल की शुरुआती कीमत 2.50 लाख से शुरू हो कर 3 लाख तक है। 

बैट्री कैपेसिटी भी है शानदार 

अब अगर हम इसकी बैट्री कैपेसिटी की बात करें तो इसमें आपको 15.5 KWH लिथियम आयन बैटरी दी जा रही है। जो की मात्र एक बार चार्ज करने पर 150 km तक का रेंज देती है। इस मॉडल को इसकी बैटरी क्वालिटी की वजह से भी लोगों के बीच बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। 

फिचर्स ने जीता लोगों का मन 

अब अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको Electric पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, फ्रंट पावर विंडोज, 12 V पॉवर सॉकेट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे कई आकर्षक और आधुनिक फीचर्स दिए जा रहे है।