Today Gold Rate जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं दुनिया भर में लगातार बढ़ रहे सोने की कीमत को देखकर आजकल के समय में सोना खरीदना एक बहुत ही फायदे का सौदा माना जा रहा है। आपको बता दे अभी भी सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 2300 डॉलर के ऊपर बनी हुई है।

ऐसे में अमेरिकी सरकार के आंकड़ों के मुताबिक बीते कुछ महीनो में महंगाई की दर 0.40% से बढ़कर 3.5% रही, जो कि अमेरिका के अनुमान से अधिक है। यही वजह है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने के भाव में गिरावट आ रही है। इस समय अगर आप भी सोना लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा समय हो सकता है।  

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरे सोने के भाव 

सबसे पहले तो आपको बता दे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमत 0.6% गिर चुकी है। और अब इसकी कीमत 2338.19 डॉलर चल रही है। अगर हम बात करें अमेरिका के गोल्ड फीचर्स की तो आपको बता दे यहां रेट 0.1% कम हो गई है। रेट कम होने से अब कीमत 2,360 डॉलर प्रति ऑन पहुंच गया है। 

आपको बता दे अगर हम बात करें बीते मंगलवार के कारोबारी स्टार की तो यहां सोने के भाव में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोने की कीमत 2,365. 09 डॉलर प्रति औंस चल रही है। 

भारत में क्या है कीमत Today Gold Rate

अगर हम बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो आपको बता दे भारत में सोने की कीमत में ना कोई खास गिरावट देखने को मिली है और ना ही बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में 24 कैरेट सोने का रेट 72000 प्रति 10 ग्राम चल रहा है। वहीं अगर हम बात करें चांदी की कीमत की तो चांदी 84000 प्रति किलो चल रहा है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अभी सोने की कीमत और ज्यादा बढ़ाने वाली है इसलिए अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो आपको जल्द से जल्द इसे ले लेना चाहिए वरना इसकी कीमत और ज्यादा बढ़ जाएगी।