भारत की ऑटो सेक्टर काफी तेजी के साथ विकसित हो रही है, हर कंपनी एक से बढ़कर एक नई-नई फोर व्हीलर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। इसी बीच दिक्कत चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी Nissan आने वाले 2 सालों के भीतर कंपनी 3 नए-नए कर को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

बढ़ते भारत के ऑटो सेक्टर के चलते कंपनी तीन अलग-अलग सेगमेंट में कारें भारतीय बाजार में उतरने वाले हैं। कर अलग-अलग कीमत पर अलग-अलग सीमेंट में भारतीय भाषा में लॉन्च किए जाएंगे जिसमें फीचर्स और कीमत में भी काफी डिफरेंट होगा।

Nissan का फ्यूचर प्लान

निसान कंपनी का लक्ष्य वित्तीय वर्ष 2024 में कुछ हटके प्लान है, जिसके तहत कंपनी अगले वर्ष के दौरान विश्व भर में अपने 10 लाख सभी अधिक कर बेचना चाहती है। इसके अलावा कंपनी 2026 तक 30 नई कारों को लॉन्च करने की योजना भी बना रही है।

Nissan 30 कार करेगी लॉन्च

आपको बता दे कि निशान कंपनी 2026 तक 30 अलग-अलग सेगमेंट में कर लॉन्च करने वाली है जिसमें 16 इलेक्ट्रिक और 14 आईसीसी इंजन वाली कारें होगी। इसके अलावा कंपनी ने साल 2030 तक का प्लान बना रखा है।

आपको शायद जानकर हैरानी होगी कि निशान कंपनी साल 2030 तक अपनी कुल 34 इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने वाली है। यह सभी कारें विश्व स्तर पर लॉन्च की जाएगी जिसमें से कुछ भारतीय बाजार में भी देखने को मिल सकता है।

Nissan करेगी यह 3 कार लॉन्च

आपको बता दे कि निशान कंपनी जल्दी भारतीय बाजार में तीन अलग-अलग सेगमेंट में कार को उतारने वाली है। यह कुछ सालों के भीतरी हमें भारतीय बाजार में देखने को मिलेगा जिसमें की Nissan XTrail, Nissan और Juke Nissan Leaf सामिल हैं। जो आने वाले समय में हमें देखने को आसानी से मिल जाएगा।