Nokia के फोन को भारत में काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है। लोग इस कंपनी पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं। अभी मार्केट में चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनियां धाक जमाए हुए हैं ऐसे में Nokia मार्केट में फिर से अपने पैर जमाने की कोशिश में लगी हुई है।अब यह Nokia काफी किफायती दामों में एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर्स वाले फोन को लगातार लांच कर रहा है। ऐसे में Nokia ने अपना एक नया फोन लांच किया है, जिसका नाम Nokia C12 Pro है।

बता दें कि Nokia के इस स्मार्टफोन को काफी किफायती दाम में बाजार में लांच किया है। तो आज हम आपको इसी फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बताने जा रहें हैं।

Nokia C12 Pro के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन में आपको काफी बेहतरीन रैम ऑप्शन दिए गए हैं। जिसके अंतर्गत आपको यह फोन 2GB/64GB, 3GB/64GB और 4GB/64GB वाले रैम स्टोरेज वेरिएंट में मिल रहा है। इस स्मार्टफोन में आपको 6.3 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्पले दिया जा रहा है, जिसका रेजोल्यूशन 720 × 1600 पिक्सेल है। बता दें कि यह फोन Android 12 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें यूनिसॉक SC9863A1 ऑक्टा कोर का धांसू प्रोसेसर भी दिया जा रहा है।

Nokia C12 Pro का कैमरा

Nokia के इस स्मार्टफोन में आपको जबरदस्त कैमरा क्वालिटी दी गई है। इसमें आपको 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, तो वहीं सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।
इस स्मार्टफोन की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 4000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। जो आपको लंबा पावर बैकअप प्रदान करती है। इसको आप Dark Cyan, Charcoal, Purple और Light Mint के चार कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Nokia C12 Pro की कीमत

अगर आप भी Nokia के इस स्मार्टफोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो बता दें कि इसके 2GB रैम वाले वेरिएंट का कीमत 7,499 रुपये है। इसके 3 GB रैम वाले वेरिएंट का कीमत 8,299 रुपये है और 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 8,399 रुपये है। अगर आप इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट एप से खरीदते हैं तो आपको इन वेरिएंट पर क्रमशः 16%, 9% और 8% की छूट भी प्रदान की जा रही है।