Nokia बहुत ही पुरानी कंपनी होने के साथ भरोसेमंद भी हैं, और अब ये कंपनी एक धाकड़ स्मार्टफोन लांच करने जा रही है। इसमें आपको दमदार बैटरी के कई सारे म़ॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें कि Nokia ने कई सारे बेहतरीन फ़ोन लांच किए हैं जिसका लोग एक्सपीरियंस काफी अच्छा बताते हैं। इसलिए लोग इस कंपनी के फ़ोन पर आँखे मूंदकर भरोसा करते हैं।

Nokia ने जिस दमदार स्मार्टफोन का लांच किया है जो काफी ज्यादा किफायती रहने वाला है, और इसका नाम Nokia C12 Pro Smartphone है। बता दें कि Nokia ने कुछ समय पहले ही इस स्मार्टफोन को मार्केट में लांच किया था। तो आइये जानते है Nokia C12 Pro स्मार्टफोन के कैमरा, बैटरी और फीचर्स के बारे में।

Nokia C12 Pro स्मार्टफोन की डिस्प्ले

Nokia C12 Pro Smartphone के डिस्प्ले के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस फ़ोन में जबरदस्त पिक्चर दृश्यता के लिए 6.3 इंच के LCD डिस्प्ले दी है। जिसमें 1600 x 720 पिक्सल का HD रिजॉल्यूशन दिया गया है। इसके अलावा इस फ़ोन में जबरदस्त परफॉरमेंस और गेमिंग के लिए 28nm Unisoc SC9863A1 चिपसेट भी दिया गया है। इसमें Android 12 Go वर्जन पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम भी दिया गया है।

Nokia C12 Pro स्मार्टफोन का कैमरा

Nokia C12 Pro फ़ोन में आपको बेहतरीन कैमरा भी दिया गया है, जिसकी वजह से लोग फ़ोन को खरीदना काफी पसंद कर रहे हैं। आपको इस Nokia के स्मार्टफोन में 8 megapixel का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में सेल्फी के लिए 8 megapixel का फ्रंट-फेसिंग कैमरा भी दिया गया है।

Nokia C12 Pro के बैटरी और फीचर्स

Nokia के इस फोन के बैटरी बैकअप के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें जबरदस्त बैकअप के लिए 4,000mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी के साथ ब्लूटूथ 5.2, जीएनएसएस, सिंगल-बैंड वाईफाई, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट भी दिया है।

Nokia C12 Pro की कीमत

Nokia C12 Pro की कीमत को कंपनी ने फ़ोन के स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया है, ग्राहकों को 2GB RAM + 64GB वेरिएंट स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रु, 4GB RAM + 64GB वेरिएंट की कीमत 7,499 रु कीमत है।