नई दिल्ली। दुनिया में अपनी अलग पहचान रखने वाला I Phone जिसको कड़ी टक्कर देने के लिए जल्द आ रहा है Nokia का शानदार लुक वाला सुपर स्मार्टफोन, नोकिया कंपनी जो फोन ला रही है उसमें आपको 108MP का कैमरा और 7600mAh की बैटरी मिलेगी। लेकिन कीमत आपके बजट में होगा, पर नोकिया का फोन लुक में बिल्कुल आईफोन वाला होगा। नोकिया का अपकमिंग फोन ऐसा जिसे देख लड़कियां अपना दिल हार बैठेंगी। नोकिया कंपनी पर भरोसा करने वाले इस स्मार्टफोन पर जम कर दिल लुटा रहे हैं। यदि आपका बजट 1 प्लस और आईफोन के जितना है तब तो नोकिया का ऐसा स्मार्टफोन मिल जाएगा जिसके बारे में ख्वाब में भी नहीं सोच सकते हैं। तो तैयार हो जाइये  नोकिया के जबरदस्त स्मार्टफोन के स्वागत के लिए।

Nokia Joker Lite Smartphone

नोकिया कंपनी अब ऐसा फोन ला रही है जिसका बैटरी बैकअप इतना धाकड़ होगा कि एक बार चार्ज करने के बाद फोन को आप चार्ज करना ही भूल जाएंगे। नोकिया ने आने वाले फोन में ऐसा कैमरा दिया है जो अच्छे से अच्छे DSLR की क्वालिटी को भी धूल चटा सकता है। इस आर्टिकल में आपको विस्तार से जानकारी दे रहे हैं। नोकिया कंपनी देश के मोबाइल बाजार में एक बार फिर से धमाल मचाने को तैयार नज़र आ रही है। नोकिया का जो कर लाइट स्मार्टफोन जल्द ही लांच होने की तैयारी में है। ये फोन तहलका मचाने को एक दम तैयार है। नोकिया कंपनी के जोकर लाइट स्मार्टफोन में वे सभी फीचर मिलेंगे जो महंगे से महंगे स्मार्टफोन में होते हैं।

Nokia Joker Lite Smartphone के शानदार फीचर्स

यदि Nokia के Joker Lite Smartphone के फीचर्स को देखें तो ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस  शानदार स्मार्टफोन में 6.8 इंच का एक बड़ा सुपर अमोलेड डिस्पले हो सकता है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन से लैस होगा। नोकिया के इस मोबाइल में कंपनी स्नैप ड्रैगन 888 प्लस प्रोसेसर दे सकती है, और इस फोन में ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 12 मिल सकता है।

Nokia Joker Lite Smartphone में स्टोरेज और बैटरी

इस फोन में कंपनी 8GB और 12gb रैम के साथ 128 जीबी और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज का विकल्प दे सकती है। नोकिया के आने वाले इस स्मार्टफोन में कंपनी 7600mAh की पावरफुल बैटरी दे रही है, और इस बैटरी की फास्ट चार्जिंग के लिए 45W वाट का फास्ट चार्जिंग सिस्टम हो सकता है।

Nokia Joker Lite में कैमरा क्वालिटी

आज हर कोई ऐसा मोबाइल लेना चाहता है जिसमें कैमरा की क्वालिटी लाजवाब हो, इस लिहाज से भी ये फोन बाकी फोन के मुकबले में सबसे आगे है। इस फोन में कंपनी ने पीछे की तरफ 4 कैमरे का सेटअप दिया है, इनमें से फोन का प्राइमरी कैमरा 108MP का है, जबकि बाकी के कैमरे 20MP+16MP+5MP के होंगे। सेल्फी फोटो और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32MP मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Nokia Joker Lite Smartphone की कीमत

इस शानदार फोन की कीमत को देखें तो ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह मोबाइल भारतीय बाजार में आने के बाद लगभग ₹20000 रुपये में मिल सकता है।