Nokia Lumia का नया वेरिएंट, कितनी होगी कीमत

Nokia के फोन अपनी दमदार क्वालिटी के लिए बेहद पसंद किए जाते थे। ये फोन मजबूत और टिकाऊ होते थे, जिससे वे लंबे समय तक चलते थे। Nokia की बैटरियां भी काफी पावरफुल होती थीं, जो एक बार चार्ज करने पर कई दिनों तक चलती थीं। इसकी बेहतरीन सिग्नल रिसेप्शन और कॉल क्वालिटी ने भी इसे अन्य ब्रांडों से अलग किया। Nokia के फोन का उपयोगकर्ता-मित्र इंटरफेस और सरल डिजाइन हर उम्र के लोगों के लिए आकर्षक था।

इस समय नोकिया कंपनी अपने नए लुमिया फोन पर काफी तेजी के साथ काम कर रही है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही नए स्मार्टफोन के नए वेरिएंट की जानकारी ट्विटर के जरिए शेयर की थी। अब इसके बारे में अदांजा लगाया जा रहा है कि इसको जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। तो चलिए अब आपको इसमें मिलने वाले फीचर्स और संभावित कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia Lumia Smartphone के स्पेसिफिकेशन

नोकिया के इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें आपको 120hz के रिफ्रेश रेट वाली एमोलेड डिस्पले दी जा रही है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 14 का ऑपरेटिंग सिस्टम भी दिया जा रहा है, तो वहीं क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 का प्रोसेसर दिया जाएगा।

Nokia Lumia New Smartphone का कैमरा

इस नए स्मार्टफोन में दिए जा रहे कैमरा के बारे में बात करें तो इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर लेंस के साथ में 2 मेगापिक्सल का सपोर्टेड लेंस दिया जाने वाला है। इसके अलावा फ्रंट में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है।

Nokia Lumia New Smartphone की बैटरी

आपको बता दें कि Nokia स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो कंपनी ने इसमें फास्ट चार्जिंग पोर्ट के साथ में 4900mAh की दमदार बैटरी के साथ में 33W का चार्ज दिया जा रहा है।

Nokia Lumia New Smartphone की कीमत

नोकिया ने अपने इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसकी कीमत के बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 20000 रूपये से लेकर 30000 रुपये के बीच में हो सकती हैं।