Toyota Avanza New Variant 2023: 2023 ऑटो एक्सपो में एक से बढ़कर एक और शानदार ब्यूटीफुल लुक वाली गाड़ियां शो केस की गई जिसे देख लोग दीवाने से हो गए. सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां भारतीय बाजार में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आ रही हैं. इसी बीच Toyota किर्लोस्कर मोटर इंडिया ने अपनी 7 सीटर Toyota Avanza का नया वैरिएंट मार्केट में उतारने का फैसला कर डाला है जिसके बाद से सभी फोर व्हीलर निर्माता कंपनियों के होश उड़ गए है.

कंपनी द्वारा यह दावा किया जा रहा है की बहुत जल्द ही Toyota Avanza का नया वैरिएंट पेश होकर सभी बेस्ट सेलिंग गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगा क्योंकि कंपनी ने इसका लुक और डिजाइन एक दम हटके और एक दम बिंदास रखा है. साथ ही इस नई Toyota Avanza में मिलेंगे कई बेहतरीन और शानदार फीचर्स. आइए विस्तार से बताते है आपको इसके फीचर्स के बारे में.

Toyota Avanza के फीचर्स

एक जानकारी के मुताबिक पता चला है की Toyota Avanza में कई बेहतरीन, एडवांस और स्मार्ट डिजिटल फीचर्स मिलने वाले है. डिजिटल फीचर में आपको इसमें फुल टचस्क्रीन सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, कॉलिंग अलर्ट, सीट बेल्ट अलर्ट, एसएमएस अलर्ट आदि जैसे तमाम फीचर्स दिए जाएंगे.

Toyota Avanza का इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.3 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड DOHC 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जायेगा जो कि 98 पीएस तक की पावर और 121 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा, लेकिन अगर इसमें एमपीवी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन आया तो ये गाड़ी 106 पीएस तक की पावर और 137 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये भी पर चला है की इस नई टोयोटा अवांजा (Toyota Avanza) को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा जिसकी स्पीड 5 स्पीड मैनुअल होगी.

Toyota Avanza कब होगी लॉन्च

Toyota Avanza की लॉन्च होने की बता करें तो कंपनी इस गाड़ी को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी पूरी तरह से कर रही है. फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा यह खुलासा नहीं किया गया है कि इस गाड़ी को कब तक सड़कों पर दौड़ाया जाएगा और ना ही अभी इसकी कीमतों का कोई खुलासा हुआ है.