Nokia Joker Lite: नोकिया के हैंडसेट ऐसे होते है जो टिकाऊ और काफी मजबूत होते है और इसी लिए लोग इसे लेना पसंद करते है. नोकिया एक ऐसी भरोसेमंद फोन कंपनी है जिस पर लोग आज से नहीं बल्कि कई वर्षों से भरोसा करते हुए आ रहे हैं.

वैसे तो हम जानते हैं कि मार्केट में कई सारे चाइनीस फोन मौजूद है जो तरह-तरह के एडवांस और स्मार्ट फीचर्स देकर लुभाने का काम करते हैं, लेकिन नोकिया भी किसी से कम नहीं है. Nokia हर एक मोबाइल कंपनी को जबरदस्त टक्कर देता हुआ भारतीय बाजार में नजर आता है और एक बार फिर से नोकिया ने अपना एक ऐसा फोन पेश करने का फैसला कर लिया है जिसका कैमरा बिल्कुल iPhone जैसी क्वालिटी देने वाला है और साथ ही साथ आपको इसमें कई अन्य धांसू फीचर्स और दमदार बैटरी लाइफ भी मिलने वाली है.

इस खबर में हम बात कर रहे है नोकिया के Nokia Joker Lite Smartphone की, जो जल्द ही कंपनी मार्किट में उतारने वाली है. आइए विस्तार से जानते है नोकिया के इस Nokia Joker Lite स्मार्टफोन के धांसू फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Nokia Joker Lite स्मार्टफोन के फीचर्स

सबसे पहले आपको नोकिया के इस नए हैंडसेट Nokia Joker Lite के कैमरा स्पेसिफिकेशन के बारे में बता देते हैं. इस फोन में आपको फोर कैमरा सेटअप (Four Camera Setup) दिया गया है. प्राइमरी कैमरा 108MP का, दूसरा 20MP, 16MP और चौथा कैमरा 5MP का दिया है. फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.

डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें आपको 6.8 Inches की Super AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलेगी जो कि Corning Gorilla Glass प्रोटेक्शन के साथ आएगी. इस फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह फोन Andorid 12 पर वर्क करेगा. साथ ही साथ इसमें आपको अच्छा बैटरी बैकअप दिया गया है. इस फोन में आपको 45W की Fast Charger सपोर्ट करने वाली Non-Removable बैटरी मिलेगी जो की 7600 MAh की होगी. नोकिया का इस फोन में आपको स्टोरेज 8/12 GB RAM And 128/256 GB ROM मिलेगा.

Nokia Joker Lite की कीमत

Nokia Joker Lite की संभावित कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत लगभग ₹20,000 रुपए हो सकती है, लेकिन फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर इसकी कीमतों की कोई पुष्टि नहीं की गई है.