आज के समय में सोशल मीडिया पर इस प्रकार के वीडियो काफी देखने को मिल रहें हैं। जिनमे जुगाड़ तकनीक का इस्तेमाल किया किया गया है। काफी लोग अपने कार्य को सरल बनाने के लिए जुगाड़ तकनीक से काम ले रहें हैं। आप जानते ही होंगे की हमारे देश के अधिकतर लोगों का जीवन खेती पर आधारित है।

इस प्रकार के लोगों की खेती को यदि आवारा पशु खराब कर दें तो किसान लोगों को काफी दुःख होता है साथ ही उसको भारी आर्थिक हानि का सामना भी करना पड़ता है। इसी समस्या से निपटने के लिए एक किसान ने एक जुगाड़ बनाया है। जिसका वीडियो इस समय काफी वायरल हो रहा है। आज हम आपको इसी वीडियो के बारे में बता रहें हैं।

वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें की किसान के बनाये इस समय काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को बड़ी संख्या में लोग देख रहें हैं। इस जुगाड़ को किसान ने अपने खेत के बीच में रखा हुआ है। किसान ने इस जुगाड़ को बनाने के लिए बैटरी,एक लाइट, वायर, लकड़ी का स्टैंड, घूमने के लिए बेरिंग का यूज किया है। इस वीडियो को देखकर लोग किसान के दिमाग की तारीफ करते नजर आ रहें हैं।

Crop Protection Rotating Light #shorts

लोग कर रहें हैं पसंद

आपको बता दें की किसान के इस जुगाड़ को लोग काफी पसंद कर रहें हैं। कमेंट में लोग किसान की खूब तारीफ भी कर रहें हैं। यूट्यूब पर इसको @jugaadi_idea नामक से शेयर किया गया है। यह जुगाड़ किसान लोगों के काफी कमा आ सकता है और उनके खेतो से आवारा पशुओं से आसानी से बचा सकता है। आप भी इस वीडियो को देखकर अपने विचार हमें दे सकते हैं।