आपको पता होगा ही लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरणों में मतदान पूरे हो चुके हैं। पहले चरण में 102 सीटों का निर्णय तहा दूसरे चरण की 88 सीटों का परिणाम EVM में बंद हो चुका है। अब बड़ा सवाल यह है की किसको कितनी सीटें मिलेंगी और कौन जीतेगा तथा कौन हारेगा। इसको लेकर लोग लगातार आकलन लगा रहें हैं लेकिन राजस्थान के शहर फलोदी की चर्चाएं इस समय काफी गर्म हैं। यहां के बाजार में क्या आकलन लगाए जा रहें हैं। इस बारे में ही यहां हम आपको बता रहें हैं।

क्या है फलोदी में चर्चा

लोकसभा चुनावों को लेकर सात चरणों में मतदान होंगे। 4 जून को इसके परिणाम सभी के सामने आएंगे। लेकिन में देश में उत्सुकता बनी हुई है की सरकार आखिर किसकी बनेगी। दलों में भी बेचैनी दिखाई पड़ रही है। राजस्थान के फलोदी बाजार में भी इसी की चर्चाएं चल रहीं हैं। आपको बता दें की फलोदी सट्टा बाजार का नेटवर्क पूरे भारत में फैला हुआ है। इसका कारोबार करोडो में होता है। यहां पर करोडो का सट्टा प्रतिदिन लगाया जाता है। यहां के बाजार का गणित भी अलग है, जिस प्रत्याशी का भाव कम होता है, उसी के जीतने की संभावना ज्यादा होती है।

500 सालों से खेला जा रहा सट्टा

आपको बता दें की फलोदी में सट्टा करीब 500 सालों से खेला जा रहा है। माना जाता है की ऐसा सट्टा कहीं और नहीं खेला जाता। जानकारी दे दें की हालही में फलोदी सट्टा बाजार से नए आकड़े सामने आये हैं। जिनमें राज्य के अनुसार बताया गया है की बीजेपी किस राज्य में कितनी सीटें जीत सकती है। फलोदी सट्टा बाजार के ताजा आकलन को Arvind Chotia नामक X हैंडल से शेयर किया गया है। आइये अब आपको बताते हैं हालही में फलोदी के ताजा आकलन में बीजेपी को कहां कितनी सीटें मिलने की संभावना बन रही है।

फलोदी सट्टा बाजार के ताजा आकलन

299-302 बीजेपी
57-59 कांग्रेस

राजस्थान
18-19 बीजेपी

उत्तर प्रदेश
64-66 बीजेपी

दिल्ली
6-7 बीजेपी

तमिलनाडु
3-4 बीजेपी

बंगाल
20-22 बीजेपी
19-21 TMC

मध्य प्रदेश
27-29 बीजेपी

तेलंगाना
6-7 बीजेपी
8-9 कांग्रेस