आप जानते ही होंगे नोकिया के फोन्स को भारत में लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग नोकिया के फोन्स को पसंद करते हैं। मजबूत बॉडी तथा बेहतरीन फीचर्स के कारण नोकिया के फोन्स को पसंद किया जाता है।

अब भारत में जैसे ही 5G नेटवर्क का विस्तार हुआ है, वैसे ही अब मोबाइल निर्माता कंपनियां भी 5G फोन को लगातार बाजार में लांच करती जा रहीं हैं। इसी क्रम में अब नोकिया ने भी 5G फोन को बाजार में उतार डाला है। कीपैड फोन है और इसमें काफी फीचर्स आपको दिए जा रहें हैं। आइये अब आपको इस फोन के बारे में बताते हैं।

बेहतरीन हैं फीचर्स

इस फोन में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहें हैं। जानकारी दे दें की इस फोन में 3.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया जा रहा है। इसकी डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए सॉलिड हार्ड प्लास्टिक की बॉडी को दिया गया है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें 1.4 जीएचजेड ड्यूल कॉल कोर प्रोसेसर को दिया गया है। इसमें काफी तगड़ी स्टोरेज दी गई है। जानकारी दे दें की इसमें 1GB के रैम और 16GB का इंटरनल स्टोरेज दी हुई है। इसको आप 1.5 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

बैटरी तथा कैमरा

इस फोन में आपको काफी धांसू कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें बैक पैनल में आपको 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए आपको इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। पावर के लिए कंपनी ने स फोन में 2900एमएएच की दमदार बैटरी को लगाया हुआ है। यह बैटरी 12 wat फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। जिसके कारण आपका फोन जल्दी ही चार्ज हो जाता है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की अभी कंपनी ने इस फोन को लांच नहीं किया है। लेकिन जानकार लोगों के अनुसार लांच होने के बाद इसकी कीमत 1750 रुपए से 2800 रुपए रखी जा सकती है।