जब से महिंद्रा ने भारतीय बाजार में Mahindra Thar को उतारा है तब से यह SUV सब की फेवरेट हो चुकी है। अपने भौकाली लूक और दमदार इंजन के चलते महिंद्रा थार ने भारतीय युवा के दिलों में अपनी जगह बना ली है। अब कंपनी इसी लोकप्रियता को देखते हुए जल्द ही Mahindra Thar EV वर्जन को लाने की तैयारी कर रही है।

भारत में थार की लोकप्रियता काफी तेजी के साथ बढ़ी है, जिस वजह से महिंद्रा ने Thar के EV वजन को लाने का फैसला कर लिया है। कहा जा रहा है कि इस SUV में 400 किलोमीटर तक की रेंज और कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे।

बेहतरीन फीचर से लैस होगी Mahindra Thar EV

आपको बता दे कि मौजूदा नॉर्मल थार के मुकाबले कंपनी Mahindra Thar EV में बहुत से नए-नए फीचर्स को जोड़ेगी और महिंद्रा थार अब आपको कई आधुनिक फीचर्स के साथ भारतीय मार्केट में देखने को मिल सकता है। कहा जा रहा है कि इसमें आपको टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइंबिंग कंट्रोल साथ ही इसमें सनरूफ और एयरबैग भी दिए जाएंगे।

Mahindra Thar EV में होगी दमदार इंजन

महिंद्रा थार हमेशा से ही अपने भौकाली लुक और पावरफुल इंजन के लिए ही जानी जाती है। इसी कड़ी को बरकरार रखते हुए कंपनी EV वेरिएंट में भी काफी शानदार लुक और पावरफुल इंजन का इस्तेमाल करेगी। जो इस कार को अब्बल दर्जे का पावर प्रदान करेगी।

आपको बता दे की कहां जा रहा है कि आने वाले Thar EV में 75Kwh की हैवी लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह एसयूवी 400 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी। जिससे मात्र 1 घंटे के भीतर ही कार को फुल चार्ज किया जा सकता है।

कब तक होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत

आपको बता दे की कंपनी के तरफ से अभी तक Mahindra Thar EV वजन के लॉन्च डेट को लेकर खुलासा नहीं किया गया है। परंतु सूत्रों की माने तो Mahindra Thar EV वर्जन 2025 के अंत तक या फिर 2026 के पहले महीने में भारतीय मार्केट में लॉन्च हो सकती है।

इसके अलावा आपको बता दे की कंपनी ने अब तक Mahindra Thar EV की कीमत को लेकर के भी किसी भी प्रकार की ऑफीशियली जानकारी नहीं दी है। परंतु रिपोर्ट की माने तो थार का इलेक्ट्रिक वर्जन 25 लख रुपए तक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लाइंस हो सकता है।