Citroen Safety Features: देखा जाए तो इंडिया अभी कुछ दिनों पहले ही कार में बैठे लोगों के लिए एक सेफ्टी योजना बनाई गयी थी. सरकार का कहना है की जितने भी भारत में कार है उन में कम से कम दो एयरबैग देना जरुरी है. दरअसल इसके पहले भी सरकार ने 6 एयरबैग्स दिए जाने को जरुरी बताया था लेकिन इस योजना को लागू नहीं किया गया है. लेकिन इस योजना के बाद बहुत सारे कार बनाने वाली कंपनियां अपने मॉडल्स में स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग देने लगी हैं. आप किआ और हुंडई को ही ले लीजिये. इसने अपने सभी मॉडल्स में कम से कम 6 एयरबैग दिया है. चाहे ये बेस वेरिएंट हो या फिर टॉप वेरियंट.

अब इस ओर एक और कार कंपनी ने लाइनअप में 6 एयरबैग स्टैंडर्ड कर दिया है. दरअसल अभी हाल ही में फ्रांस की व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी सिट्रॉएन ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. कंपनी का कहना है की अब सेकंड हाफ से भारत में पूरे लाइनअप में 6 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर दी जाने वाली है. आपको इसके 6-एयरबैग सिस्टम में फ्रंट एयरबैग, साइड एयरबैग और कर्टेन एयरबैग शामिल किये गए है. इस बात को सुनने के बाद ग्राहक हैरान रह गए है.

सेफ्टी फीचर्स

बात अगर सेफ्टी फीचर्स की करें तो आपको इसमें सिर्फ 6 एयरबैग ही नहीं बल्कि ISOFIX सीट एंकरेज और रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर को भी स्टैंडर्ड भी दिया जाने वाला है. आपको इससे सेफ्टी बढ़ाने में मदद दी जाने वाली है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो बता दे सिट्रोएन के पास 4 मॉडल है. आपको इसमें C3 Aircross SUV, C3, e-C3 और C5 Aircross SUV दिए गए हैं. बात अगर कीमत की करें तो ये सिट्रोएन सी3 की कीमत 6.16 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये रखी गयी है. वही इस सिट्रोएन सी 3 एयरक्रॉस वेरिएंट की कीमत की बात करें तो 9.99 लाख रुपये से 13.85 लाख रुपये रखी गयी है.इस गाड़ी के सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस की कीमत 36.91 लाख रुपये से 37.67 लाख रुपये के बीच होने वाला है. आपको इस की कीमत सिट्रोएन ईसी3 की प्राइस रेंज 11.61 लाख रुपये से 13.50 लाख रुपये रखी गयी है.