मारुती Alto 800 को देश में सबसे किफायती कार माना जाता था लेकिन इसको कंपनी ने बंद कर दिया था। हालांकि इस कार को काफी ज्यादा लोगों ने पसंद किया था। यह कार उस समय सबसे सस्ती गाड़ियों में से एक थी और सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार थी।

अब मिली जानकारी के अनुसार इसका नया अपडेट वर्जन कंपनी जल्दी ही बाजार में उतार रही है। जिसमें आपको काफी एडवांस फीचर्स के साथ नया लुक भी मिलेगा। आज हम आपको इसी कार के बारे में बता रहें हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

New Maruti Suzuki Alto 800 का इंजन तथा लुक

बता दें कि इस कार में आपको 796सीसी, 3 सिलेंडर नेचुअरली आस्पीरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 48 पीएस मैक्सिमम पावर और 69 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

इसके लुक की बात करें तो यह कार लाइटवेट हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। इसमें आपको एस-प्रेसो जैसा लुक देखने को मिलेगा। इसके अलावा यह कार क्रोसओवर स्टाइल की भी हो सकती है।

New Maruti Suzuki Alto 800 के फीचर्स

इस कार में आपको टॉप एंड वेरियंट में स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। जो की प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला होगा।

इसमें आपको पावर विंडोज, एलईडी डीआरएल व्हील कैप्स, डुअल एयरबैग और एबीएस के साथ ईबीडी और रिवर्स पार्किंग जैसे ढेरो फीचर्स दिए जाएंगे। हालांकि इनमें से कुछ फीचर्स इसके बेस वेरिएंट में नहीं होंगे।

New Maruti Suzuki Alto 800 की संभावित कीमत

बताया जा रहा है कि भारत में इसको इस साल के अंत तक लांच किया जा सकता है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी कोई लांचिंग डेट या इसकी कीमत के बारे में कुछ बताया है फिर भी माना जा रहा है कि इसको 5 लाख रुपये के नीचे लांच किया जाएगा। बाजार में यह रेनो क्विड, टाटा पंच, हुंडई क्रेटा जैसी कारों को टक्कर देगी।