भारत का ऑटो सेक्टर काफी ज्यादा समृद्ध है। यहां आपको बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम कारें भी आसानी से मिल जाती है। दिन प्रतिदिन किसी न किसी कंपनी की कोई न कोई गाड़ी भारत में लांच होती ही रहती है। अब हालही में मारुती ने भी अपनी बेस्ट सेलिंग कार को नए लुक में लांच किया है। इसका New Maruti Alto है। इसमें कंपनी आपको 4 वेरिएंट दे रही है। आइये अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

New Maruti Alto का इंजन

New Maruti Alto में कंपनी आपको बेहद दमदार इंजन दे रही है। बता दें कि इसमें 796 सीसी का इंजन आपको दिया जा रहा है। इसी कार में आपको 12 वोल्व का इंजन भी दिया जाता है। यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इस कार में आपको सीएनजी वेरिएंट भी दिया जा रहा है।

New Maruti Alto का माइलेज

इस कार में आपको माइलेज की टेंशन लेने की आवश्यकता ही नहीं है। यह कार आपको पेट्रोल से 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध कराती है वहीं दूसरी और सीएनजी वेरिएंट में 31 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज आपको दिया जाता है।

New Maruti Alto की कीमत

यह एक बजट कार है इसलिए आप इसको आसानी से खरीद सकते हैं। इसके में कई वेरिएंट आपको मिलते हैं लेकिन इन सभी में कीमत का ज्यादा अंतर नहीं है। आपको बता दें कि New Maruti Alto की कीमत मात्र 4 लाख रुपये से शुरू होती है।