Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileअब भूल जाएं चार्जिंग की झंझट, बिना चार्जिंग दौड़ेगी Hero की यह...

अब भूल जाएं चार्जिंग की झंझट, बिना चार्जिंग दौड़ेगी Hero की यह स्कूटी, जानें पूरी डिटेल

आपको बता दें कि एक्सिकॉम कंपनी ने भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए बैटरी प्रवंधन के लिए हीरो इलेक्ट्रिक के साथ सांझेदारी की है। एक्सिकॉम ईवी चार्जर और लिथियम-आयन बैटरी निर्माता कंपनी है। भारत में इस कंपनी का ऑफिस गुरुग्राम में स्थित है।

यहां पर यह कंपनी जो ईवी चार्जर, ली-आयन बैटरी और बिजली रूपांतरण का कार्य करती है। कंपनी का कहना है कि “बीएमएस इकाइयां हीरो इलेक्ट्रिक को दिसंबर 2022 और मार्च 2023 से लागू एआईएस-156 सुरक्षा मानदंडों का पालन करने की अनुमति देंगी।” वहीं हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा है कि “वह ईवी की बढ़ती मांग को देखते हुए हर साल एक्सिकॉम बीएमएस की 5 लाख यूनिट तक खरीदना चाहती है।”

नई तकनीक का किया गया है इस्तेमाल

कंपनी ने अपनी तकनीक के बारे में बाते हुए कहा है कि “हमारी बीएमएस इकाइयां रिमोट हेल्थ मॉनिटरिंग और मल्टी-लेवल सेफ्टी चेक जैसी तकनीकों पर आधारित हैं। जो की सुनिश्चित करती हैं की बैटरी एक सुरक्षित ऑपरेटिंग रेंज के अंदर चले। इसके अलावा सेल बैलेंसिंग और मालिकाना SoX एल्गोरिदम जैसी सुविधाएं दोपहियां वाहनों की रेंज तथा बैटरी पैक की लाइफ को बढ़ाने का कार्य करती हैं।

कंपनी ने किया है गहन रिसर्च

एक्सिकॉम के अनुसार कंपनी ने बीएमएस विकास, बैटरी पैकेजिंग तकनीकों पर काफी रिसर्च किया है। कंपनी का मानना है की हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर इन हाउस बनाने की क्षमता कंपनी को हीरो इलेक्ट्रिक का समर्थन करने के लिए अच्छी स्थिति में रखती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments