मारुती सुजुकी हमारे देश की एक जानीमानी वाहन निर्माता कंपनी हैं। इसकी बाजार में बहुत जबरदस्त कारें मौजूद हैं। बड़ी संख्या में लोग इस कंपनी के वाहनों को पसंद करते हैं तथा इस्तेमाल करते हैं।

इस कंपनी की एक कार Maruti Alto 800 भी है। जिसको काफी पसंद किया जाता है। यह कार बाजार में 3.39 लाख रुपये की कीमत से शुरू हो जाती है। इसमें फीचर्स भी काफी ज्यादा अच्छे दिए गए हैं।

Maruti Alto 800 में सनरूफ

आज के समय में बहुत से लोग अपने वाहनों में अपनी इच्छा अनुसार मॉडिफिकेशन करा लेते हैं। जिससे उनका वाहन पहले की अपेक्षा काफी ज्यादा बेहतर दिखाई देने लगता है।

आप फोटो में देख सकते हैं की मारुती आल्टो में सनरूफ को लगवाया गया है। इस फोटो को यू-ट्यूब से लिया गया है। इंटरनेट पर कई ऐसी फोटो देखी जा सकती हैं। जिनमें सनरूफ को लोगों ने अपने हिसाब से लगवाया है।

सनरूफ लगवाने से हो सकती है हानि

आपको बता दें कि लोग भले ही अपने वाहनों में सनरूफ को लगवा लें लेकिन इस प्रकार से बाद में सनरूफ को लगवाना सही नहीं होता है। ऐसा नहीं करना चाहिए क्यों की इससे हानि हो सकती है। बता दें कि बाद में सनरूफ लगवाने से कार की सेफ्टी पर प्रभाव पड़ता है क्यों की इसको कार की छत को काट कर लगाया जाता है।

बाद में लगाईं गई सनरूफ सही से ऑपरेट नहीं होती है तथा इससे पानी का रिसाव होने लगता है। आपको बता दें कि अब तक मारुती सुजुकी की किसी भी कार में सनरूफ नहीं मिलती थी। अब पहली बार कंपनी ने अपनी ब्रेजा फेसलिफ्ट कार में सनरूफ दी है। इसके बाद में कंपनी ने ग्रैंड विटारा को भी सनरूफ से लैस किया है।