Honda Forza 350: अगर कोई भी व्यक्ति स्कूटर लेने का प्लान बनाता है. तो सबसे पहले उसके दिमाग में होंडा एक्टिवा का स्कूटर ही आता है. होंडा एक्टिवा ने आज इंडियन मार्केट में वह पहचान बना रखी है. जो शायद ही किसी और स्कूटर ने बना रखी हो.

होंडा एक्टिवा लोगों के दिलों पर इस कदर छाई हुई है. कि अब उसे नंबर वन के पायदान से हटाना मानो मुश्किल सा लगता है. अभी हाल ही में जारी हुई टू व्हीलर निर्माता स्कूटर कंपनियों की सेल्स रिपोर्ट में. सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर होंडा एक्टिवा ही रही.

लेकिन अब होंडा ने अपनी एक्टिवा की बढ़ती लोकप्रियता. साथ ही साथ इसकी डिमांड को देखते हुए. इंडियन मार्केट में और ज्यादा तहलका मचाने का दमखम रख लिया है. जी हां दोस्तों अब एक्टिवा को टक्कर देने के लिए. अपनी ही कंपनी यानी कि होंडा एक नया दमदार सॉलिड स्कूटर. इंडियन मार्केट में पेश करने की तैयारियों में जुटा हुआ है.

इस खबर में हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं. वह स्कूटर है हौंडा का Honda Forza 350. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि. यह स्कूटर इंडियन मार्केट में कब तक लॉन्च हो जाएगा. लेकिन लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि. कंपनी इसको बहुत जल्द इंडियन मार्केट में लाने की प्लानिंग कर रही है.

आइए आपको लीक हुई रिपोर्ट में मिले स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में जानकारी दे देते हैं. आखिर इस होंडा के स्कूटर में क्या क्या खूबियां और विशेषताएं आपको मिलने वाली हैं.

Honda Forza 350 Features

हालांकि ज्यादा कुछ जानकारी रिपोर्ट में नहीं दी गई है. लेकिन जो भी रिपोर्ट में जानकारी मिली हुई है. उसी के आधार पर हम आपको बता देते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इसके इंजन के बारे में पता लगा है. इसमें आपको 21.5 kW की दमदार पावर और 31.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला इंजन दिया जाना संभव है.

फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर इसकी यह पुष्टि नहीं हुई है कि. इस स्कूटर को इंडियन मार्केट में लॉन्च भी किया जाएगा या नहीं. हालांकि ये स्कूटर ग्लोबल मार्केट में धूम मचाता हुआ दिख रहा है. साथ ही इसकी तैयारियां भी इंडियन मार्केट में लॉन्च करने की करी जा रहीं है.