Yamaha MT-15, Fascino And Ray ZR: सभी कंपनी धीरे धीरे अपनी पुरानी गाड़ियों को लोगों के हिसाब से अपडेट कर रही है. अभी हाल ही में इंडिया यामाहा मोटर इंडिया ने कुछ बाइक और स्कूटर को अपडेट किया है. दरअसल आज यानी की 8 अप्रैल को अपने ‘द कॉल ऑफ द ब्लू’ कैंपेन के तहत तीन मॉडल को अपडेट किया गया है. आपको इस में हाइब्रिड स्कूटर फसीनो, Ray ZR और नेकेड स्ट्रीटफाइटर बाइक MT-15 V2 शामिल किया गया है.

इसी के साथ कंपनी ने एक साथ तीनो मॉडल में नए कलर ऑप्शन के साथ लाया गया है. इसी के साथ इन सब में कुछ सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं. चलिए आपको इनके बारे में डिटेल में बताते है

यामाहा MT15 V2

आपकी जानकरी के लिए बता दे यामाहा ने नेकेड स्ट्रीटफाइटर बाइक MT-15 V2 अब आपको एक नए कलर में मिलेगा. जी हाँ ये अब आपको साइबर ग्रीन कलर ऑप्शन में मिलने वाला है. यही नहीं इस बाइक को और भी ज्यादा अच्छा बनाने के लिए आपको इसमें कई सारी चीज़े बिल्कुल नयी मिलेगी. यही नहीं आपको इस बाइक में डार्क मैट ब्लू, मेटैलिक ब्लैक, आइस फ्लूओ वर्मिलियन, रेसिंग ब्लू और मेटैलिक ब्लैक कलर ऑप्शन में आपको मिल जाएगा.

बात अगर कीमत की करें तो ये MT15 V2 की कीमत 1,72,700 रुपए रखी है. यही नहीं इस यामाहा MT15 में पावर के लिए 155cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है. बाइक में दिया गया इंजन पावर के लिए 10000rpm पर 18.1bhp की पावर और 7500rpm पर 14.2Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं ये इंजन VVA तकनीक के साथ आती है और इसे स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है..

यामाहा फसिनो और ReyZR

बात अगर फसिनो की करें तो फसिनो 125 Fi हाइब्रिड लाइनअप में डिस्क और ड्रम वैरिएंट के लिए नए कलर स्कीम दिए गए है. आपको इस बाइक में सियान ब्लू, मैट कॉपर, सिल्वर और मेटैलिक व्हाइट शामिल किया गया है. यही नहीं इसके अलावा, फसिनो के ड्रम ब्रेक वैरिएंट में बिल्कुल नया मेटैलिक ब्लैक शेड भी दिया गया है. यही नहीं ये बाइक आपको नए कलर ऑप्शन मौजूदा रेंज में डार्क मैट ब्लू, कूल ब्लू मेटैलिक और विविड रेड ऑप्शन में मिलेगा.

वहीं ReyZR 125 Fi हाइब्रिड मॉडल के लिए यामाहा ने डिस्क और ड्रम वैरिएंट के लिए सियान ब्लू कलर अपडेट किया है। इसके अलावा, ReyZR में मेटैलिक ब्लैक, मैट रेड, रेसिंग ब्लूऔर डार्क मैट ब्लू कलर उपलब्ध हैं। स्ट्रीट रैली वैरिएंट मैट कॉपर, मैट ब्लैक और लाइट ग्रे वर्मिलियन जैसे कलर ऑप्शन के साथ अपनी अपील बरकरार रखता हैं।

आपको इन दोनों स्कूटर में 125cc का ब्लू कोर इंजन मिलता है. यही नहीं आपको इस स्कूटर में लगा इंजन का पावर 8.04 bhp की पावर और 10.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. असल में ये इंजन BS VI OBD2 और E-20 फ्यूल के अनुरूप चलने में सक्षम है. आपको इस स्कूटर में ऑटोमेटिक स्टॉप और स्टार्ट फीचर और फ्यूल सेव और साइलेंट स्टार्ट के लिए एक स्मार्ट मोटर जनरेटर दिया गया है.