आपको बता दें की ओला इलेक्ट्रिक ने हालही में अपने धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1X को लांच कर दिया है। बताया जा इसकी रेंज काफी अच्छी है। इस बारे में कंपनी का दावा है की यह स्कूटर आपको 190Km की रेंज आसानी से दे सकता है। 4kWh बैटरी पैक के साथ लांच किये गए इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। हालांकि इसकी डिलीवरी अप्रैल माह में शुरू की जायेगी। आइये अब आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

मिलेंगे स्मार्ट फीचर्स

आपको बता दें की कंपनी ने अपने इस स्कूटर को 7 कलर ऑप्शन में बाजार में पेश किया है। जिसके अंतर्गत आपको रेड वेलोसिटी, मिडनाइट, वोग, स्टेलर, फंक, पोर्सिलेन व्हाइट और लिक्विड सिल्वर कलर ऑप्शन दिए जा रहें हैं। इसके अलावा इस स्कूटर में आपको 4.3 इंच सेगमेंडेट डिस्प्ले और फिजिकल की (Key) अनलॉक फीचर की सुविधा भी दी जा रही है। हालांकि इस स्कूटर में आपको स्मार्ट कनेक्टिविटी नहीं दी जा रही है बल्कि इसके S1X के 3kWh वेरिएंट में आपको 5 इंच सेगमेंडेट डिस्प्ले, कीलेस अनलॉक तथा स्मार्ट कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाती है।

8 साल की वारंटी की सुरक्षा

आपको बता दें की कंपनी ने अपने पुरे प्रोडक्ट लाइनअप के लिए 8 साल या 80,000 किमी तक की एक्सटेंडेड बैटरी वारंटी की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी ने एडिशनल वारंटी पैकेज को भी शुरू किया है। यह आपको 1,25,000 किमी तक का कवर प्रदान करता है। हालांकि यह पेड ऑप्शन है जिसके लिए आपको अतिरिक्त पैसे देने होते हैं।

Ola S1X स्कूटर की कीमत

कंपनी ने अपने इस धांसू स्कूटर को 4kWh बैटरी पैक के साथ में लांच किया है। यह आपको 190Km की रेंज प्रदान करने में सक्षम है। कंपनी ने इसकी कीमत 1,09,999 रुपये रखी है। दावा किया जा रहा अहइ की यह स्कूटर 3.3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस स्कूटर में 4.3 इंच सेगमेंडेट डिस्प्ले और फिजिकल की (Key) अनलॉक फीचर दिए गए हैं।

चार्जिंग बुनियादी ढांचा बढ़ाएगी कंपनी

ओला इलेक्ट्रिक ने आवासीय क्षेत्रों तहा राजमार्गो को कवर करने के लिए आपने बुनयादी चार्जिंग ढांचे को बढ़ाने का निर्णय लिया है। कंपनी ने घोषणा की है की इस सुविधा को अब 1,000 इकाइयों से 10,000 यूनिट तक किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने अप्रैल तक अपने सर्विस नेटवर्क को 600 सेंटर्स तक बढ़ाने की घोषणा भी की है।