नई दिल्ली। भारतीय बाजार में इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ रही है जिसमें ओला से लेकर होंडा कपंनी ने नए फीचर्स के साथ शानदार स्कूटर पेश की है जिसे लोग बेहद पसंद कर रहे है लेकिन इसके बीच एम्पीयर इलेक्ट्रिक (Ampere electric) ने भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर नेक्सस को भारत में पेश कर दिया है जिसकी कीमत 1.10 लाख रुपये के करीब की रखी गई है। कपनी ने नेक्सस को दो वैरिएंट EX और ST के साथ पेश किया है।  इसकी रेंज 136 किमी. की है।

Ampere Nexus Electric Scooter का बैटरी पैक

Ampere ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर नेक्सस में 3kWh की बैटरी दी है। जिसमें 136 किमी. रेंज देखने को मिलती है। एम्पीयर का दावा है कि इस बैटरी को चार्ज करने में तीन घंटे का समय लगता है। स्कूटर में 15A चार्जर दिया गया है और 25A फास्ट चार्जर खरीदने का विकल्प है।

Ampere Nexus Electric Scooter के फीचर्स

Ampere Nexus Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में 12-इंच का अलॉय व्हील्स के अलावा ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसमें 170 मिमी. का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है। नेक्सस ST में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन, टीएफटी डिस्प्ले भी दिया गया है। जब राइडर एक बार अपने फोन को कंसोल के साथ जोड़ लेता है, तो सामने लगी डैश पर इनकमिंग कॉल और संदेश की जानकारी उस तक पहुंचना शुरू हो जाती है।

कीमत क्या है?

नेक्सस EX की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत के 1.10 लाख रुपये है। वहीं, एम्पीयर नेक्सस ST की शुरुआती कीमत 1.20 लाख रुपये है, जो ऑफर खत्म होने के बाद 1.30 लाख रुपये तक पहुंच जाएगी।