2 rupees coin sell:2 रुपए का ऐसा सिक्का जिस पर मैप बना हुआ है वो आज के टाइम पर देखने को नहीं मिल रहा है लेकिन इस से कई सारे बच्चे स्कूल के एग्जाम में इस्तेमाल करते थे. आपको जानकर हैरानी होगी की ये 2 रुपए का सिक्का आपको घर गाडी बंगला सब दिलवा सकता है.

जी हाँ आप इस 2 रुपए के सिक्के को बेच कर करोड़ो कमा सकते है. आज कल मार्केट में इसकी डिमांड बहुत ज्यादा है. कोई भी पुराना सिका या नोट से आप करोड़ो कमा सकते है. चलिए आपको बताते है इसकी खासियत की.

खासियत

बात अगर खासियत की करें तो आपको इस सिक्के में भारत का मैप बना हुआ होना चाहिए. यही नहीं इस मैप के बाद आपको ये सिकक गोल नहीं होना चाही . साथ ही इस सिक्के पर साल भी लिखा हुआ होना चाहिए की ये किस साल का है. अगर आपके पास ये सिक्का मुजूद है तो समझिए इस वक़्त आपसे ज्यादा आमिर कोई नहीं है. चलिए आपको बताते है की इससे आप अपनी बंद किस्मत का ताला कैसे खोल सकते हैं.

जानिए कैसे बेचना है

सब से पहले आपको इसे बेचने के लिए coinbazzar.com, Quikr ,OLX में से किसी भी एक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद आपको वहां पर दर्ज़ ईमेल आईडी की मदद से अपना रजिस्ट्रेशन करना है. इसके बाद आपके पास मौजूद पुराने सिक्के और नोट बेचने के सेक्शन पर जाना है और वहां पर जाने के बाद आपको साफ तस्वीर लेकर साइट पर अपलोड कना है.आपका काम खत्म इसके बाद जिसे भी आपका ये सिक्का पसंद आएगा वो आप से सम्पर्क करेगा.

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने या बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। कोई भी एडवांस पेमेंट ना करें। फ़्रोडिंग से बचने के लिए सेमीनार का ही सहारा लें। जहां सबकुछ आँखों के सामने होता हो