नवरात्र के मौके मे Honda Activa को मात्र ₹18000 में खरीदकर ले जाएं घऱ

नई दिल्ली: बीते कुछ सालों में हुए बदलाव से भारत चीन को पछाड़ कर दुनिया का सबसे बड़ा टू व्हीलर बाजार बन गया है। हालांकि भारत इस मुकाम पर 2017 में ही पहुंच गया था। लेकिन इस उपलब्धि में सबसे बड़ा योगदान हीरो कंपनी और होंडा का है। आपको बतादें हीरो की सबसे पॉपुलर बाइक स्प्लेंडर और होंडा की एक्टिवा, ये दोनों ऐसे टू-व्हीलर हैं जिनका बाजार में ज़बरदस्त दबदबा है।

देश वासियों को ये दोनों काफी पसंद हैं। यदि स्प्लेंडर की बात करें तो इसमें कंपनी 109 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन देती है, जो 7.79 एचपी का पावर और 8 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यदि होंडा कंपनी के Honda Activa की बात करें तो इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम और एन हैंड पावर तकनीक का उपयोग किया गया है।

Honda Activa 7g

यदि Honda Activa 6G की बात करें तो इसमें यूज़र्स को काफी एडवांस फीचर्स मिलते हैं। सबसे बडी बात यह है कि इसमें फ्यूल फीलिंग के लिए सीट उठाने की ज़रूरत नहीं पड़ती है। कंपनी ने इसमें एक्सटर्नल फ्यूल कैप दिया है। इसके अलावा इसमें डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है, यदि लाइट की बात करें तो इसमें  एलइडी हेडलैंप के साथ टेल लाइट और साथ में इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच भी दिया गया है। होंडा एक्टीवा 6जी मे कॉम्बी ब्रेक है जो सुरक्षित राइड में काफी मददगार होता है।

होंडा कंपनी की एक्टिवा महंगी होने की वजह से आम लोगों से थोडी दूर है, एक्टिवा के बेस मॉडल की कीमत ₹74536 से 770036 तक है। लेकिन एक्टीवा के प्रीमियम वर्जन का दाम मौजूदा समय में ₹76,859 है। दिल्ली में ये एक्स शोरूम कीमत है। लेकिन यही स्कूटी ऑन रोड और महंगी हो जाती है। इसमें टैक्स और कुछ दीगर खर्च जुड़ जाते हैं। यदि आप इस शानदार स्कूटी को खरीदना चाहते हैं तो ये आपको सिर्फ ₹18000 खर्च करने पर मिल सकती है।

आधे से भी कम दाम पर लें Honda Activa 6G

यदि आप बाजार में होंडा एक्टिवा का टॉप मॉडल लेते हैं तो आपको ये ऑन रोड ₹86800 से भी महंगी मिलेगी। यदि आप नगद नहीं लेना चाहते हैं तो आपके पास बैंक से लोन लेने का भी ऑप्शन है। इसके लिए आप 18000 रुपये डाउन पेमेंट दे कर एक साल से 7 साल तक की अवधि के लिए बैंक लोन ले सकते हैं। यदि आप 3 साल की अवधि के लिए लोन लेते हैं तो आपको हर महीने करीबन ₹2222 रुपये की EMI देना होगा। और तीन साल की अवधि के लिए लोन लेने पर आपको ₹11000 रुपये ज्यादा पेमेंट करना होगा।