Bugatti: महंगी महंगी गाड़ी रखने का शौक किसे नहीं होता है. भारत में रहने वाले लोगों के साथ साथ ये शौक विदेशों में रहने वाले भारतीयों में सबसे ज्यादा होता है. आपको विदेशों में सैकड़ों भारतीय मिल जाएंगे जिनके पास रोल्स रॉयस और रेंज रोवर समेत लाखों-करोड़ों की कारें हैं. बात अगर महंगी गाड़ियों की हो रही है तो बुगाटी कंपनी की सुपरकारों की कैसे ना हो.

इंडियन में तो इसका क्रेज़ लोगों के सिर चढ़ कर बोलता है. बुगाटी कारों की कीमत 11-12 करोड़ रुपये से शुरू ही होती है. वैसे देखा जाए तो ऐसे कई सारे भारतीय है जिनके पास 10-12 करोड़ रुपये की बुगाटी मौजूद है. लेकिन आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि अमेरिका में रहने वाले मयूर श्री नाम के एनआरआई के पास बुगाटी शिरॉन सुपरकार मौजूद है. इसकी कीमत 21 करोड़ रुपये है.

बुगाटी शिरॉन

आपकी जानकारी के लिए बता दे बुगाटी शिरॉन में सुपरकार दुनिया में सिर्फ और सिर्फ 100 लोगों के पास है. असल में यह काफी पावरफुल सुपरकार है. इसमें आपको 8.0 लीटर का क्वॉड-टर्बोचार्ज्ड W16 इंजन मिलता है. इसमें इंजन 1479 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 1600 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बुगाटी शिरॉन की टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटे की है. ये बाइक महज 2.3 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ा लेता है.