Revuelto Car – सोचिए अगर आपको कोई कार बेहद पसंद आ जाए और आपने अभी उसकी बुकिंग करा दी। लेकिन बुकिंग के बाद आपको ये मालूम पड़े कि, आपकी मनपसंद कार तो आपको 2 महीने नहीं बल्कि दो साल बाद मिलेगी। भला कैसा फील होगा आपको। बता दें कि ऐसा सच में है और वो भी कोई 10 करोड़ की कार पर। जी हां, 10 करोड़ कीमत की एक ऐसी कार मार्केट में आई है, जिसके 2 साल तक की एडवांस बुकिंग पहले की हो चुकी है। दरअसल, दुनिया की दिग्गज कार कंपनी लैम्बोर्गिनी अपनी नई कार Revuelto लॉन्च करने जा रही है। तो आइए जान लेते हैं कि आखिर इस कार में ऐसी क्या खासियत है।

Must Read

Revuelto के खास फीचर्स

Revuelto Car

जल्द ही लैम्बोर्गिनी की पावरफुल और शानदार रेव्यूल्टो बाजार में दस्तक देगी। इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें 6.5 लीटर वी 12 नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि हाइब्रिड है। बताया गया है कि ये कार प्लग इन हाइब्रिड होगी, जिसे चार्ज करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। वहीं इस कार की खासियत ये है कि इसमें तीन मोटर का सेटअप लगाया गया है। जिसमें दो मोटर तो फ्रंट व्हील्स को पावर देने का काम करेगी, वहीं अगर जरुरत पड़ी तो इसकी एक मोटर रियर व्हील को पावर देगी। इतना ही नहीं कार का दमदार इंजन भी रियर व्हील को पावर देगा। इसलिए तो इस कार को रियल व्हील ड्रिवन भी कहा जा रहा है।

रफ्तार देखकर रह जाएंगे दंग

इस कार की रफ्तार ही तो है जिसने कई लोगों को इस कार का दीवाना बना दिया है। जी हां, ये कार महज 2.5 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ सकता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटे है। इस कार को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोड पर चलाया जा सकता है। इस कार की परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए इसमें 13 ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। वैसे आपको ये भी बता दें कि कंपनी की ओर से कार की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस लग्जीरियस कार की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए हो सकती है।  

बता दें कि इस कार ने 12 साल बाद एवेंटाडोर को रिप्लेस किया है। जी हां, लैम्बोर्गिनी की एवेंटाडोर को काफी पसंद किया जाता था, लेकिन अब कंपनी इसके प्रोडक्शन को बंद करने जा रही है।