Royal Enfield की प्लानिंग होती है कि साल में कम से कम 4 मोटरसाइकिल लॉन्च कर दे। ऐसे में इस साल की बात की जाए तो खबर आ रही है कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपने की नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में लगा हुआ है। जिसकी शुरुआत सितंबर के महीने में हो सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो सबसे पहले लॉन्चिंग की शुरुआत जेनरेशन की नई बुलेट 350 से होगी। इसके बाद हिमालयन 450सीसी से होगी। वहीं कंपनी एक नई पावरफुल क्रूजर बाइक भी लॉन्च करने वाली है, जिसे लेकर कुछ डिटेल्स लीक हुई है। जिसका कोडनेम रॉयल एनफील्ड K1D बताया जा रहा है। जो डुकाटी डायवेल से प्रेरित लगती है। 

Must Read

Royal Enfield होगी नई बाइक की फीचर

Royal Enfield

बाइक की जो फोटो लीक हुई है, उससे इस नए Royal Enfield पावर क्रूजर के शुरुआती वैरिएंट का पता चलता है। बताया जा रहा है कि ये मॉडल 450सीसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जो लगभग 40bhp की पावर और 45Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। वहीं इसका इंजन लिक्विड-कूल्ड होगा, साथ ही 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।  

इस नए पावर क्रूजर बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्लिपर क्लच और ऑयल व्हील जैसे सभी लेटेस्ट फीचर्स मौजूद होंगे। वहीं इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल सकती है, जिससे गीली सड़कों पर भी बाइक चलाना काफी आसान हो जाता है। वहीं इसमें राइडिंग मोड का भी ऑप्शन देखने को मिल सकता है। जहां तक बात कीमत की है तो इस नए रॉयल एनफील्ड पावर क्रूजर की एक्स-शोरुम कीमत  2.70 लाख से 2.80 लाख रुपए हो सकती है। 

Royal Enfield हिमालयन 450

इस बार रॉयल एनफील्ड इस त्योहारी सीजन में भारत में अपने मोस्ट अवेटिंग हिमालयन 450 को भी लॉन्च कर सकती है।  यह ब्रांड के नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और एक बिल्कुल नए 450 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होगी जो 40 बीएचपी की अधिकतम पावर आउटपुट पैदा करेगा।  इसमें गोल हेडलैंप और रियर-व्यू मिरर, उभरे हुए फ्रंट फेंडर और बड़ा हैंडलबार मिल सकता है। इसमें 21-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर व्हील का इस्तेमाल करने की भी उम्मीद जताई जा रही है। 

खैर, अब ये तो वक्त ही बताएगा कि रॉयल एनफील्ड अपने कौन- कौन से धांसू बाइक्स को लॉन्च करेगी और ये बाइक्स किसे टक्कर देगी।