PNB Bank: अगर आप का भी अकाउंट PNB में हैं तो मौका अच्छा है. क्योंकि अभी हाल ही में पीएनबी बैंक अपने ग्राहकों को अच्छी खासी सुविधा दी जा रही है. यही नही अगरआपको भी पैसों की जरूरत है या फिर आप भी किसी बिजनेस को शुरु करने का सोच रहे है तो इस में बैंक आपको पूरे 10 लाख रुपये आसानी से दे देगा.

आपको जानकर हैरानी होगी की ये बात खुद पीएनबी बैंक द्वारा दी गई है. पंजाब नेशनल बक के तहत इस प्लान के में बैंक ग्राहकों को 50 हजार रुपये से 10 लाख रुपये तक का लोन आसानी से देने में सक्षम है.दरअसल ये स्कीम पीएम मुद्रा स्कीम की गयी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप भी छोटे कारोबार को शुरु करने का प्लान कर रहे है तो ये पुराने काम को बढ़ाने के लिए सरकार ने 10 लाख रुपये तक के लोन की काफी सारी स्कीम शुरु कर दी गयी है. ऐसे में आपको आसानी से 10 लाख रुपये लोन रूप में मिल जाएगी. और इसका नाम पीएम मुद्रा स्कीम कहते हैं.

लोन उठाने का प्रोसेस

अगर आ लोन लेने का सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है. यहाँ पर जाने के बाद आपको लोन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना है. आपको इस पर शिशु लोन, किशोर लोन, तरूण लोन के लिए अलग फॉर्म में मिलने वाला है. आपको इस लोन एप्लीकेशन पर फॉर्म मोबाइल नंबर, आधार नंबर, नाम, पता आदि की जानकारी डालनी है. इसके बाद आपको 2 पासपोर्ट साइज फोटों इसमें लगाना है. इसके बाद आपको फॉर्म भरना है और बैंक में जाकर इसका पूरा प्रोसेस कम्पलीट है.