नई दिल्ली: अक्सर देखा जाता है कि हमारे सामने बार बार कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती है जिसके बाद से हम उससे छुटकारा पाने के लिए तरहत तरह के उपाय करते है। लोग पूजा पाठ से लेकर तरह तरह की चीजों को करने को कहते है उसे हम करने के लिए भी मजबीर हो जाते है। ऐसे अंधविश्वास से आज के समय में आम वर्ग से बॉलीवुड के लेकर बड़े बड़े दिग्गज भी जुड़े हुए है जिसमें सबसे जीता जागता उदाहरण एकता कपूर देखी जा सकती है जिनकी पूरी उंगलियां रत्नों से भरी हुई है। अब इस लिस्ट में   अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान का नाम भी शामिल हो चुका है।जो अंधविश्वास में करते हैं यकीन..

शिल्पा शेट्टी –

शिल्पा शेट्टी ब़ॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक है यह एक्ट्रेस फिल्मों में काम करने के साथ साथ श्रृद्धा भक्ति में भी काफी डूबी रहती है। अक्सर उनकी पूजा पाठ से लेकर मंदिर जाने की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। शिल्पा शेट्टी के बारे में आपको यह जानकर हैरानी होगी की यह एक्ट्रस अंधविश्वास पर इतना भरोसा करती है कि जब भी स्टेडियम में कोई मैच देखने जाती हैं तो एक नहीं बल्कि दो घड़िया पहन ा नही भूलती हैं।

दीपिका पादुकोण –

अंधविश्वास की लिस्ट में दीपिका पादुकोण भी दूर नही है। वो भी हमेशा अपनी फिल्म रिलीज होने से पहले मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर के दर्शन करना नही भूलती है। ताकि उनका फिल्म अच्छा कलेक्शन कर सके।

अक्षय कुमार –

ब़ॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी अपने अंधविश्वास के तहत  9 नंबर पर ज्यादा भरोसा करते है। वो अपनी फीस तक को ऐसे कुछ ऐसा सेट करते हैं कि उनका जोड़ 9 नंबर आए। वह किसी भी खाली शीट पर ऊं बनाकर ही अपना काम पूरा करते है।

अमिताभ बच्चन –

अब इस लिस्ट में सदी के महानायक बिग बी यानि की अमिताभ बच्चन का भी नाम भी शामिल हो गया है। अमिताभ बच्चन कभी क्रिकेट का लाइव मैच सामने से नहीं देखते हैं। उन्हें लगता है ऐसा करने से उनकी टीम के खिलाड़ी यातो आउट हो जाते है या फिर टीम मैच हार जाती है।

सलमान खान –

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के हाथो में तो हर किसी ने नीले रंग का ब्रेसलेट दोखा ही होगा। यह भी उनका लकी चार्म हैं।