State Bank Of India: भारतीय स्टेट बैंक सरकारी बैंक है. लोग इस पर बहुत ही भरोसा करते हैं. ये बैंक कई सारे स्कीम को लेकर आता है. इन स्कीम पर लोग बहुत ही भरोसा करते हैं. अभी हाल ही में सर्वोत्तम योजना भी बैंक पर ग्राहकों को 2 साल की जमा राशि पर 7.4 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है. आप में से जो लोग बूढ़े है उन्हें इस पर 7.90 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है. इससे आपको बहुत ही फायदा होगा.

चक्रवृद्धि ब्याज

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बार वरिष्ठ नागरिकों के लिए 15 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये से ज्यादा ही सर्वोत्तम 1 साल की जमा पर वार्षिक उपज 7.82 प्रतिशत दी जा रही है. यही नहीं आपको इसमें दो साल की जमा राशि पर 8.14 फीसदी दिया गया है . आपको इस योजना में चक्रवृद्धि ब्याज दिया गया है.

फायदे

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस भारतीय स्टेट बैंक के सर्वोत्तम योजना में ग्राहकों को कम से कम 15 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये तक इन्वेस्ट आप कर सकते हैं. दरअसल ये स्कीम उन लोगों के लिए है जिससे लोग रिटायर हो चुके हैं और उनके पास पीएफ फंड का पैसा है. ऐसे में उन्हें अपना बुढ़ापा काटने में भी दिक्क्त नहीं होगा.

यही नहीं एसबीआई की इस फिक्स्ड डिपॉज़िट के स्कीम में इन्वेस्ट कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी कोई अच्छा ख़ासा इन्वेस्ट करने का सोच रहे हैं तो मौका काफी अच्छा है.

मैच्योरिटी से पहले नहीं मिलेगा एक रुपया

अगर आप इसमें में अपना पैसा इन्वेस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं तो इस फिक्स्ड डिपॉज़िट में पैसा इन्वेस्ट करने से पहले ये डाल लीजिये की आप इसमें से मैच्योरिटी से पहले आप इसमें से आपको पैसा नहीं मिल सकता है. ऐसे में ये इन्वेस्टमेंट आपके बहुत काम आ सकता है.