बच्चों की अच्छी हेड राइटिंग के लिए टीचर से लेकर पेरेंट्स भी पीछे पड़े रहते हैं। बच्चों की पढ़ाई के साथ उनकी लिखावट भी बहुत महत्‍वपूर्ण होती है। अच्छी लिखावट सबका ध्‍यान अपनी ओर खुद बाखुद आकर्षित करती है। बच्चों को उनकी अच्‍छी हैंड राइट‍िंग के लिए अवॉर्ड तक दिए जाते हैं। यहां तक क‍ि राइटिंग कंपटीशन भी ऑर्गनाइज किए जाते हैं। कई लोगों की लिखावट बहुत खूबसूरत होती है और देख कर विश्वास नहीं होता की ये हाथ से ही लिखी गई है।

कुछ बच्चे पढ़ने में अच्छे होते हैं तो उनकी हैंड राइट‍िंग अच्छी नहीं होती, तो कुछ बच्चे पढ़ने में अच्छे नहीं होते लेकिन उनकी राइटिंग बहुत ही खूबसूरत होती है। आज हम आपको एक ऐसी ही स्टूडेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी हैंड राइटिंग दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत है, लोग उनकी राइटिंग को देखने के बाद तारीफ करने के साथ अचंभित भी है। हैंडराइटिंग एक्सपर्ट भी उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं, इसके साथ ही सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की जा रही है, तो वहीं कुछ लोग उन पर रिसर्च भी करने का प्लान कर रहे हैं।

नेपाल की रहने वाली एक छात्रा प्रकृति मल्ला की लिखावट देखकर सब कोई हैरान है। उनकी हैंडराइटिंग को देखकर लगता है की कंप्यूटर से टाइप किया जा रहा है। प्रकृति का लिखा हुआ हर एक शब्द साफ, सुंदर और बहुत ही खिला हुआ होता है। प्रकृति मल्ला की उम्र सिर्फ 16 साल है, उन्होंने नेपाल के सैनिक आवासीय महाविद्यालय से 10वीं की पढ़ाई की हुई है।

नेपाल में स्थित संयुक्त अरब अमीरात दूतावास ने साल 2022 में एक ट्वीट करते हुए बताया था कि प्रकृति को संयुक्त अरब अमीरात के 51वें स्पिरिट ऑफ द यूनियन के अवसर पर वर्ल्ड बेस्ट हैंडराइटिंग के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। प्रकृति को नेपाल के सशस्त्र बल ने भी सम्मानित किया था। अपनी खूबसूरत लिखावट के कारण प्रकृति मल्ला इस समय पूरे विश्व में चर्चा का विषय बनी हुई हैं।