Bajaj कंपनी भारतीय बाजार में एक प्रमुख नाम है और यह कार्यकारी बाइकों के निर्माता के रूप में अपने विशिष्ट स्थान को बनाए रखता है। सन 1945 में स्थापित, इसका इतिहास बहुत पुराना है।

Bajaj कंपनी ने अपने विनिर्माण क्षमता और उत्कृष्ट डिज़ाइन के लिए विख्यात है। यह नई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके अपने उत्पादों को स्थायी रूप से सुधारता रहता है। Bajaj कंपनी ने विभिन्न सेगमेंट में अपनी बाइकों की विस्तृत श्रृंखला पेश की है, जिसमें पल्सर, डिस्कवर, अवेंजर, और CT शामिल हैं।

बजाज कंपनी ने जब अपनी बहुप्रतीक्षित न्यू जेनरेशन Bajaj Pulsar 150 (बजाज पल्सर 150) को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। जिसके सिंगल-डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.16 लाख रुपये से शुरू होती है, तो वहीं इसके ट्विन-डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

Bajaj Pulsar 150 का इंजन

Bajaj कंपनी की बाइक Bajaj Pulsar 150 काफी पसंद की जाती है। इस बाइक में कंपनी ने दमदार क्वालिटी का इंजन दिया है। इसमें आपको 149 सीसी का फ्यूल इंजेक्शन इंजन मिल रहा है। जो कि 14 PS की मैक्सिमम पावर के साथ 13.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कंपनी के माइलेज के बारे में बात करें तो ये 65 km प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज दिया जाता है।

Bajaj Pulsar 150 के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक में कंपनी ने कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं। इसमें आपको पायलट लैंप, स्मोक्ड विंडस्क्रीन, डिजिटल अनालॉग इंस्टूमेंट क्लस्टर, इंस्टूमेंट क्लस्टर पर कार्बन फाइबर टेक्सचर और क्लिप ऑन हैंडल ऑन के साथ मिल रहा है। तो वहीं इसके पिछले हिस्से में एलईडी लैंप दिया जा रहा है।

Bajaj Pulsar 150 की कीमत

बजाज की इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 76,800 रूपये है। कंपनी की इस बाइक को आप मात्र 7,999 रूपये के डाउन पेमेंट करके खरीद सकते हैं।