भारत में लोगों को कार से ज्यादा बाइक चलाना ज्यादा पसंद होता है, क्योंकि यहां पर ट्रैफिक समस्या बहुत ज्याजा रहती है और बाइक को आप छोटे से स्पेस में भी आसानी से निकाल सकते हैं।

इसलिए दुपहिया वाहन निर्माता कंपनियों के बीच में काफी कंपटीशन भी बढ़ गया है। आज के समय में हमारे देश के युवाओं को स्पोर्ट बाइक को चलाने का बहुत शौक है।

इस वजह से आज के समय में हर वाहन निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर्स वाली स्पोर्टस बाइक को निकालने में लगे हुए हैं।

इसी रेस में भारत की पसंदीदा टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी Bajaj ने भी Pulsar NS125 को लांच किया है। जिसमें कंपनी ने कई तरह के एडवांस फीचर्स दिए हैं, और इसको डिजाइन भी उसी तरह से किया है।

Pulsar NS125 का लुक
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक का लुक काफी आक्रामक और स्पोर्टी है। जिसमें मस्कुलर फ्यूल टैंकस शार्प हेडलैंप्स, एलईडी टेल लैंप दिए गए है, जिसके कारण ये बाइक काफी अट्रैक्टिव लगती है। इसको देखने के बाद आपको Pulsar NS 200 की याद आएगी। इस बाइक की बॉडी और रंग का कांबीनेशन काफी यूनीक और आकर्षक है। कंपनी ने इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन में मार्केट में उतारा है, जो कि ब्लैक रेड, सफेद लाल और पर्पल ब्लैक है।

Pulsar NS 125 के खास फीचर्स
Bajaj की इस बाइक में आपको सेमी-डिजिटल क्लस्टर मीटर व एनालॉग ओडोमीटर दिया है। इसके अलाना इसमें आपको डिजिटल उपकरण जैसे स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर स्थिति, ईंधन गेज, सेवा संकेतक, खतरा चेतावनी प्रकाश, पार्किंग चेतावनी और समय दिखाने वाली घड़ी भी दी गई है।

Pulsar NS 125 का पावरफुल इंजन
Pulsar NS 125 में आपको एयर-कूल्ड इंजन दिया है, जो कि 8500 आरपीएम पर 12 nm और 7000 आरपीएम पर टॉर्क 11nm टार्क उत्पन्न कर सकता है। इसके इजंन को पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Pulsar NS125 का जबरदस्त माइलेज
Bajaj NS 125 बाइक का माइलेज काफी शानदार है। यह बाइक 1 लीटर में 64.75km किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसकी अधिकतम स्पीड 103 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Pulsar NS 125 की कीमत
आपको बता दें कि इस बाइक को भारतीय बाजार में सिर्फ एक वेरिएंट में उतारा गया है और कंपनी ने इसकी कीमत 1.05 लाख रूपये एक्स-शोरूम है।