आज के समय में लोग डीजल व पेट्रोल के बढ़ते दामों के कारण इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना व चलाना ज्यादा पसंद करते हैं। मार्केट में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है।

यदि आप भी इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान कर रहे हैं। तो आपको बता दें कि बहुत जल्द मार्केट में eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने जा रहा है। इस शानदार स्कूटर को गोदावरी मोटर्स लांच करने वाला है, जो एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली लीडिंग कंपनी है।

इस स्कूटर में “X” का मतलब एक्स्ट्रा फीचर्स है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में काफी किफायती दाम में लॉन्च होने वाला है और इसमें आपको 110 KM की रेंज देखने को मिलेगी। तो अब आपको इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते हैं।

eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स
इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स के बारें में बात करें तो इसमें 2.52 kWh का बैट्री दी जा रही है, जिसको चार्ज करने में करीब 5.25 घंटे का समय लगता है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये 110 KM की रेंज देगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.7 kW की मोटर दी है जिससे ये 110 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा कर सकती है।

इसके अलावा ये स्कूटर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक और रियर में डुअल ट्यूब ट्विन सोकर सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके साथ ही स्कूटर के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ एलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिए जा रहे हैं।

eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोदावरी मोटर्स कंपनी इस अपकमिंग eblu Feo X इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस वर्ष के अंत तक या साल 2025 की शुरुआत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो ये मार्केट में 1 लाख़ से भी कम कीमत में पेश की जाने वाली है।