हमारे देश में एसयूवी सेगमेंट का विस्तार काफी हद तक फैला हुआ है, और आने वाले समय में आपको कई और मॉडल देखने को मिलते है। लेकिन ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट के बारे में बात करें तो महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी काफी फेवरेट गाड़ियां है।

ऐसे समय में इन दोनों गाड़ियों को कड़ी टक्कर देने के लिए फ़ोर्स भी अपनी गुरखा का एक नए अवतार में जल्द लॉन्च करने वाली है। हाल ही में कंपनी ने इस कार का एक नया टीजर जारी किया है।

इस टीजर में नई फ़ोर्स गुरखा का डिजाइन के बारे में काफी डिटेल्स दी जा रही हैं। इस नए मॉडल को 3 डोर और 5 डोर वर्जन में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही इस कार के डिजाइन में भी काफी बड़े बदलाव किए गए हैं।

इसमें 4WD के लिए आगे की तरफ एक नॉब दिया गया है। इसके फ्रंट में आपको नयापन देखने को मिलेगा यहां पर LED हेडलैम्प्स दिए जाएंगे। इसके अलावा नया बोनट और बम्पर भी दिया जाने वाला है और इसके रियर प्रोफाइल में भी नयापन देखने को मिलने वाला है।

Force Gurkha 5 door का इंजन
इस कार में आपको 2.6L का डीजल इंजन दिया जाने वाला है। जो कि 91bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता है, यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। यह वही इंजन है जो कि 3 -डोर वर्जन को पावर देता है लेकिन इस इंजन को इस बार ट्यून कर सकते हैं। इसके अलवा इस कार के नए मॉडल में 18-इंच डायमंड-कट के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। इस फोर्स गुरखा 5-डोर में 2,825mm का व्हीलबेस भी हो सकता है।

Force Gurkha 5 door लांच
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ़ोर्स गुरखा काफी पॉपुलर SUV है, जिसको काफी लम्बे समय से यह बाजार में खूब पसंद की जा रही है। इंजन से लेकर बिल्ड क्वालिटी तक इसमें सब कुछ काफी दमदार है। इस समय मार्केट में मौजूदा महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी ही ग्राहकों के पास ऑप्शन के तौर पर मौजूद हैं। ये गुरखा 5-डोर धमाकेदार अंदाज में आती है जिससे थार और जिम्नी की सेल पर काफी असर पड़ सकता है।