आज के समय में हमारे देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की मांग काफी तेजी से बढ़ गई है, इसका मुख्य कारण पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम है। इसलिए ही वाहन निर्माता कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करना शुरू कर दिया है।

बता दें कि इस लिस्ट में फुजियामा इलेक्ट्रिक का नाम भी शामिल हो गया है। कुछ समय पहले ही कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था और अब वह नई फुजियामा एवी क्लासिक स्कूटर (Fujiyama EV Classic) स्कूटर को लांच करने वाली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बहुत सारे अच्छे फीचर्स और ऑफर दिये जा रहे हैं। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड भी काफी ज्यादा है। तो चलिए अब आपको इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स के बारें में बताते हैं।

मॉडर्न राइडर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर
आपको बता दें कि मॉडर्न राइडर्स के लिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी अच्छी साबित हो सकती है। यदि आप ओला और एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर से अलग किसी अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आप इसको चुन सकते हैं।

फुजियामा क्लासिक की कीमत
आपको बता दें कि इस फुजियामा क्लासिक की एक्स शोरूम कीमत 80,000 रूपये तय की गई है, जिसको आप अभी 2000 रूपये देकर बुक करा सकते हैं। कंपनी अपनी ऑफिशल साइट और 55 डीलरशिप के जरिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सेल कर रही है। देश भर में इसके 115 सर्विस पॉइंट्स हैं इसलिए आपको इसकी सर्विसिंग कराने में भी दिक्कत नहीं आएगी।

Fujiyama EV Classic Electric Scooter
बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3000 वाट का मोटर दिया है, जिसके जरिए यह 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड पर चलती है। इसके अलावा आपको 120 किलोमीटर तक की रेंज भी मिलती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार में फुल चार्ज होने में केवल 4 घंटे का समय लगता है और इसके बाद आप इससे आराम से बिना परेशानी के सफर कर सकते हैं।

इसमें दिए गए फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको ट्विन बैरल एलइडी लाइट्स, कांबी ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर और 12 इंच की ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। इसमें दी गई डिजिटल स्क्रीन पर आपको स्कूटर से जुड़ी सभी जानकारियां मिल जाएंगी।