हमारे देश में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए लोग बाइक से जाना ज्यादा अच्छा मानते हैं। इसलिए यहां पर सबसे ज्यादा बाइकों की ही सेल होती है। मार्केट में अच्छे फीचर्स वाली बाइकों को मार्केट में लांच करने के लिए कंपनियां भी जोरशोर से काम कर रही हैं।

यदि आप भी अपने लिए एक बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो भारतीय बाजार में 160 सीसी सेगमेंट की बाइक्स में एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जा रहे हैं। बता दें कि होंडा ने भी अपनी नई धांसू बाइक SP 160 के साथ शामिल हो गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये बाइक अपने स्टाइलिश लुक, दमदार इंजन और बढ़िया माइलेज के साथ TVS Apache और Bajaj Pulsar जैसी बाइकों को टक्कर दे रही है। तो चलिए आज हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Honda SP 160 के फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि होंडा SP 160 में काफी आकर्षक और स्पोर्टी लुक वाली है। जिसमें आपको LED हेडलाइट, LED टेललैंप, अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स जैसे धांसू फीचर्स दिए जा रहे हैं। इससे इस बाइक का लुक प्रीमियम है और इसके अलावा इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी आधुनिक फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। इस बाइक में दिया गया फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसी जरूरी जानकारी मिल जाती है।
इसके अलावा इस बाइक में सेल्फ स्टार्ट की सुविधा दी जा रही है, जो कि रोज के इस्तेमाल में काफी काम आती है। इसके साथ ही में साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ फीचर दिया जा रहा है, जो कि सेफ्टी के लिए काफी अच्छा है।

Honda SP 160 दमदार इंजन और माइलेज
होंडा कंपनी ने अपनी इस बाइक में आपको 162.71 सीसी का BS6 Phase 2 इंजन दिया जा रहा है। जो कि 13.27 bhp की पावर और 14.58 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है। कंपनी ने इसके लिए दावा भी किया है कि ये बाइक 75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Honda SP 160 कीमत
आपको बता दें कि इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। तो वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब है।