CM Kejriwal Updates जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं ED लगातार भ्रष्ट नेताओं के पोल खोलने में लगी हुई है। ऐसे में सभी पार्टियों के नेता जेल की हवाइयां खाने में लगे हैं। मगर अरविंद केजरीवाल एक ऐसा नाम जो हमेशा औरों को भ्रष्ट और आरोपी कहता आ रहा है आज सवाल उसे पर भी उठ खड़ा हुआ है।

जी हां दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल थोड़े समय से तिहाड़ जेल में बंद है क्योंकि उन पर शराब घोटाला का केस चल रहा है। हालांकि अब तक कोर्ट की तरफ से कोई फैसला नहीं आया है मगर उन्हें नजर बंद रखने के लिए तिहाड़ जेल में रखा गया है। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का दिन सामने आ रहा है वैसे-वैसे पॉलिटिक्स में अलग-अलग तरह की बातें उठ रही है। 

क्या बीजेपी पर पड़ा इसका असर CM Kejriwal Updates

जैसे कि सभी लोग जानते हैं केजरीवाल आम आदमी पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा है और पार्टी की पहचान भी है। इसी वजह से गठबंधन इंडिया को इलेक्शन में अपनी नैया पार लगाने के लिए एक अच्छा सहारा मिल गया है। आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि केजरीवाल जेल में बैठकर भी इलेक्शन जीत जाएंगे और वही सीएम बने रहेंगे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि केजरीवाल के चेहरे को ढाल बनाकर आम आदमी पार्टी वोट के लिए खूब अच्छे से इस्तेमाल करेगी। इसी वजह से ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी पर इसका असर नजर आ सकता है। 

केजरीवाल की गिरफ्तारी से पार्टी पर पड़ा असर

जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं सीएम केजरीवाल की रफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब लोकसभा चुनाव के डेट का ऐलान कर दिया गया है। पार्टी लगातार दिल्ली के चार सीट और पंजाब के 8 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी थी और लगातार मुख्यमंत्री प्रचार प्रसार में भी लगे हुए थे। मगर इसी बीच उनकी गिरफ्तारी से पार्टी के ऊपर एक बहुत बड़ा संकट आ चुका है।

दिल्ली में सर्वे से ले लिया फैसला

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक मीडिया रिपोर्ट ऐसा दवा करें कि पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं को पहले से ही पता था कि केजरीवाल गिरफ्तार जरूर होंगे। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि शराब घोटाले में ED के नौ बार समन करने के बाद भी केजरीवाल उनके सामने नहीं आए थे।

केवल इतना ही नहीं ना तो वे ED के सामने आने को माने बल्कि पूरे दिल्ली भर में एक सर्वे भी करा लिया की आम जनता क्या चाहती है। इस सर्वे से आम आदमी पार्टी पूरी तरह से यह बात समझ चुकी है कि दिल्ली वासी भी यही चाहते हैं कि केजरीवाल जेल से रहकर ही सरकार चलाएं मगर राज्य की पूरी कमान भी संभाले। आने वाले लोकसभा चुनाव में उनकी गिरफ्तारी से किसे फायदा और किसे नुकसान होने वाला है यह वाकई सोचने वाली बात होगी।